28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नंद के आंनद भयो जय कन्हैया लाल की.. जन्माष्टमी पर कृष्ण भक्ति में डूबे दिखे श्रद्धालु

नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की'' कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर माहौल कृष्ण भक्तिमय हो गया था. जिले में देर रात धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी श्रद्धा और उल्लास के साथ मनायी गयी.

किशनगंज . नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की”” कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर माहौल कृष्ण भक्तिमय हो गया था. जिले में देर रात धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी श्रद्धा और उल्लास के साथ मनायी गयी. किशनगंज शहर के लक्ष्मी नारायण मंदिर, राधा कृष्ण मंदिर, श्रीराम जानकी मंदिर, श्री राधा सर्वेश्वर मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. जन्माष्टमी पर्व को लेकर मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.पूजा अर्चना के साथ परिवार के लिए प्रार्थना की गई. घरों में भी लोगों ने लड्डू गोपाल का भव्य दरबार सजाया गया था. शहर के लक्ष्मीनारायण मंदिर में भगवान लक्ष्मी नारायण का भव्य दरबार सजाया गया था. इस दौरान पूरे मंदिर परिसर को फूल माला एवं बैलून से आकर्षक रूप से सजाया गया था. लक्ष्मीनारायण मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रीमद् भागवत कथा का भी आयोजन किया जा रहा है. वहीं इस दौरान शुभ मुहूर्त पर श्रद्धालुओं ने अपने व्रत खोले. लोगों ने व्रत रखे और धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए. शहर के रोलबाग व धरमगंज स्थित बिजली ऑफिस में धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया गया और पूजा अर्चना की गई. मंदिरों में श्रीकृष्ण भगवान का गुणगान किया गया. मंदिरों को रंगीन झालरों से सजाया गया था. श्रद्धालुओं ने दिन भर उपवास रखने के बाद कन्हैया की आराधना की और उनके जन्म के बाद उपवास खोला.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें