29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चक्की चुन्नी डेरा गांव से तीन अवैध हथियार के साथ दस लोग किए गए गिरफ्तार

चक्की थाना क्षेत्र के चुन्नी डेरा गांव में जमीन विवाद को लेकर सोमवार को दो पक्षों में भाला व लाठी के साथ करीब 20 से 25 राउंड गोलियां चली थी.

फाइल- 20- 27 अगस्त- फोटो- 17- प्रेसवार्ता करते डीएसपी गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा उठा था चक्की, छह लोग हुए थे जख्मी चक्की. चक्की थाना क्षेत्र के चुन्नी डेरा गांव में जमीन विवाद को लेकर सोमवार को दो पक्षों में भाला व लाठी के साथ करीब 20 से 25 राउंड गोलियां चलाई गईं. जिससे मौके पर अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया. इसमें छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मी लोगों को नाजुक हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. इस मामले में प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी ने बताया कि सोमवार को सूचना मिली कि चक्की चुन्नी डेरा गांव में जमीनी विवाद में दो पक्ष आपस में लड़ रहे हैं. सूचना मिलते ही वरीय पदाधिकारी को जानकारी दी गयी. चक्की थाना के थाना प्रभारी संजय पासवान के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी. टीम को घटनास्थल पर भेजा गया. जिसमें 6 लोग जख्मी थे. जख्मी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. साथ ही एक पक्ष से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. शिवाजी राय, पिता लाल बाबू राय, ललन राय, पिता केश्वर राय, भारत यादव, पिता इनर यादव, दयाशंकर राय शामिल है. दूसरे पक्ष से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया. संजय सिंह, पिता सत्यनारायण सिंह, संतोष कुमार सिंह, पिता बबन सिंह, रोहित कुमार, पिता ददन सिंह, सुरेश सिंह स्वर्गीय गोविंद सिंह, मनोज सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार व्यक्तियों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए कांड संख्या 4/24 एवं 5/24 दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया. इसके बाद पुलिस के द्वारा घटनास्थल पर रेड की गई. रेड के दौरान एक सिंगल वायरल राइफल एक मिनी राइफल एक देसी कट्टा के साथ 13 जिंदा कारतूस 8 एमएम, 13 उपयोग किया हुआ कारतूस (खोखा) 8 एमएम बरामद किया गया है. पुलिस देर रात तक घटनास्थल पर छानबीन कर रही थी. गोलियां चलाने वालों का अभी पता नहीं चल पाया है. सभी के हाथ का सेम्पल लिया गया है. जांच चल रही है .जांच होने के बाद छान बीन कर पता लगा लिया जाएगा कौन-कौन गोली चलाए हैं. मिली जानकारी के अनुसार कमलेश सिंह के स्थानीय पड़ोसी सुगन सिंह के साथ वर्षों पूर्व से एक ही जमीन पर विवाद चल रहा था. इस जमीन को लेकर कई बार दोनों पक्ष के बीच झगड़ा भी हुआ है. इसी बीच सोमवार को सुबह ललन सिंह ने खेत जोतवाने के लिए गए थे. तभी दूसरे पक्ष के सुगन सिंह भी आ गए बातचीत होते-होते झगड़ा होने लगी तभी दोनों पक्षों के बीच लाठी, डंटे, भला व फरसा चलने लगा. देखते ही देखते गोलियां चलने लगी. दोनों तरफ से करीब 20 से 25 राउंड गोलियां चलाई गई. जिससे क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. देखते ही देखते छव लोग जख्मी हो गए. कमलेश सिंह ने बताया कि इस मामले को लेकर कई बार थाना में आयोजित जनता दरबार में अंचलधिकारी से भी बात की गई. लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें