31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बलथरी चेकपोस्ट पर विभाग की सेटिंग पर चल रहा है अवैध इंट्री का खेल

यूपी के बाॅर्डर बलथरी स्थित समेकित जांच चौकी पर अवैध ट्रकों की इंट्री के नाम पर जमकर अवैध वसूली हो रही है. इस खेल में इंट्री माफिया तत्व तो हैं ही, चंद रुपये के लालच में पुलिस व विभाग के कुछ कर्मी भी इस गोरखधंधे में लिप्त हैं. इससे प्रतिदिन 10 से 15 लाख रुपये की सरकार को राजस्व की चपत लग रही है. एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार की जांच से इसका खुलासा हो चुका है.

गोपालगंज. यूपी के बाॅर्डर बलथरी स्थित समेकित जांच चौकी पर अवैध ट्रकों की इंट्री के नाम पर जमकर अवैध वसूली हो रही है. इस खेल में इंट्री माफिया तत्व तो हैं ही, चंद रुपये के लालच में पुलिस व विभाग के कुछ कर्मी भी इस गोरखधंधे में लिप्त हैं. इससे प्रतिदिन 10 से 15 लाख रुपये की सरकार को राजस्व की चपत लग रही है. एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार की जांच से इसका खुलासा हो चुका है. रात को बलथरी चेकपोस्ट पर एसडीओ पहुंचे थे. एसडीओ के स्तर से डीएम को रिपोर्ट सौंपी गयी है. एसडीओ की जांच से साफ हो गया है कि विभाग के अधिकारी, कर्मी व पुलिस से सेटिंग कर 17 इंट्री माफिया सक्रिय हैं, जो चेकपोस्ट के सीसीटीवी में बार-बार दिख रहे हैं. सीसीटीवी के आधार पर उनकी पहचान कर उन पर एक्शन की तैयारी चल रही है. इसमें दर्जन भर की पहचान हो चुकी है. पहचान के आधार पर उन पर कार्रवाई तय मानी जा रही है. वैसे एसडीओ जब चेकपोस्ट पर पहुंचे थे, तो इंट्री माफिया कैश लेकर भाग निकले थे. कुछ कर्मियों के पास से कैश जब्त किया था. अब डीएम के स्तर से कार्रवाई होनी है. बलथरी चेकपोस्ट पर शाम होने के साथ ही इंट्री माफिया सक्रिय हो जाते हैं. साहबों के साथ सेटिंग कर चेकपोस्ट से वाहनों को पार कराते हैं तो वहां तैनात सुरक्षा कर्मी नकद से मुट्ठी गर्म पर वाहनों को रास्ता दे देते हैं. सुरक्षाकर्मियों को ट्रक के चालक 500 और अन्य वाहन चालक 1000 रुपये चुंगी थमाकर ओवरलोड ट्रक लिये चेकपोस्ट पार कर जाते हैं. अगर ट्रकों की नियमानुसार इंट्री हो, तो 12 हजार से 1.3 लाख तक का टैक्स जमा करना पड़ सकता है. चेकपोस्ट पर गड़बड़ी को रोकने के लिए प्रशासन के स्तर पर अधिकारियों की तैनाती की गयी है. तैनात अधिकारियों के सामने ही इंट्री माफिया बेखौफ हैं. जानकारों की मानें, तो एडीटीओ शारदा नंद राजू, चेकपोस्ट प्रभारी निशांत कुमार, सदर प्रखंड के बीसीओ नीरज कुमार सिंह, श्रम विभाग के प्रखंड निरीक्षक मिथिलेश कुमार समेत छह अधिकारी तैनात हैं. शिफ्ट के हिसाब से ये मजिस्ट्रेट के रूप में काम करते हैं. इस संबंध में डीटीओ ने बताया कि अवैध इंट्री कराने वाले माफियाओं पर कड़ाई के साथ कार्रवाई की जायेगी. चेकपोस्ट पर करप्शन को रोकने के लिए हर उपाय किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें