31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नंद घर आनंद भयो व राधे राधे की धुन पर झूम उठे श्रद्धालु

प्रखंड क्षेत्र में बीते सोमवार को जन्माष्टमी का त्योहार पूरे धूमधाम के साथ मनाया गया. इस अवसर पर सुबह से ही विभिन्न मंदिरों व ठाकुरबाड़ियों में कान्हा का दर्शन करने के लिये भक्तों का तांता लगा रहा.

सिकंदरा. प्रखंड क्षेत्र में बीते सोमवार को जन्माष्टमी का त्योहार पूरे धूमधाम के साथ मनाया गया. इस अवसर पर सुबह से ही विभिन्न मंदिरों व ठाकुरबाड़ियों में कान्हा का दर्शन करने के लिये भक्तों का तांता लगा रहा. वहीं कई जगहों पर ठाकुरवाड़ियों के द्वारा भगवान श्री कृष्ण से संबंधित झांकी भी निकाली गयी. श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर सिकंदरा स्थित श्री राधाकृष्ण केसरवानी ठाकुरवाड़ी व महादेव सिमरिया के तिवारी टोला स्थित ठाकुरवाड़ी को भव्य तरीके से सजाया गया था. इस अवसर पर कई कार्यक्रम भी आयोजित किये गए. मंगलवार को महादेव सिमरिया के तिवारी टोला स्थित ठाकुरवाड़ी में जन्माष्टमी उत्सव के बाद महाप्रसाद का वितरण किया गया. वहीं मंगलवार की शाम सिकंदरा थाना चौक स्थित राधाकृष्ण ठाकुरबाड़ी से भगवान श्री कृष्ण व राधा रानी की भव्य व आकर्षक झांकी निकाली गयी. इस दौरान झांकी में शामिल दर्जनों पुरुष व महिला श्रद्धालु राधे राधे की धुन पर डांडिया के साथ झूम उठी. इस दौरान छोटी छोटी बच्चियों ने राधा-कृष्ण बन कर माहौल को भक्तिमय बना दिया. वहीं इस अवसर पूरा प्रखंड क्षेत्र श्री कृष्ण भक्ति व नंद घर आनंद भयो जय हो नंदलाल की गूंज से गूंजता रहा. झांकी में केसरवानी वैश्य संघ के प्रखंड अध्यक्ष रंजीत केशरी, संजीव केशरी, संतोष केशरी, विनोद केशरी, राजकुमार केशरी, नीलेश केशरी, राजेंद्र केशरी, उत्तम केशरी समेत दर्जनों श्रद्धालु शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें