29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पैक्स अध्यक्ष पर धान गबन मामले में प्राथमिकी

अधिप्राप्ति में धान गबन करने वाले पैक्स अध्यक्ष पर प्रशासनिक कार्रवाई तेज हो गयी है.

मोतिहारी.वर्ष 2023-24 के अधिप्राप्ति में धान गबन करने वाले पैक्स अध्यक्ष पर प्रशासनिक कार्रवाई तेज हो गयी है. जिले में चकिया प्रखंड के जमुनिया पैक्स अध्यक्ष के विरुद्ध चौथी प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिला सहकारिता पदाधिकारी प्रिंस अनुपम ने बीसीओ के जांच रिपोर्ट के आलोक में चकिया बीसीओ को जमुनिया पैक्स अध्यक्ष / प्रबंधक एवं प्रबंध समिति के बैठक में भाग लेने वाले प्रबंधकारिणी सदस्यों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. डीसीओ कार्यालय से जारी पत्र के आलोक में चकिया बीसीओ के द्वारा संबंधित थाना में पैक्स अध्यक्ष व प्रबंधकारिणी सदस्यों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया. डीसीओ प्रिंस अनुपम ने कहा कि पिछले ही दिनों छौड़ादानों के कोदरकट व खैरवा पैक्स व सुगौली के पजिअरवा पैक्स अध्यक्ष के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कहा कि सीएमआर नहीं जमा करने वाले डिफॉल्टर पैक्स की संख्या करीब 53 के आसपास है. सभी सीएमआर डिफॉल्टर पैक्स के अध्यक्ष को बकाया सीएमआर की राशि जमा का आदेश दिया गया है. चिन्हित पैक्स के अध्यक्ष राशि जमा नहीं करते हैं, उनके विरुद्ध त्वरित एक्शन लिया जायेगा.

जमुनिया पैक्स पर बकाया सीएमआर

चकिया के जमुनिया पैक्स के द्वारा कुल 256.20 एमटी धान अधिप्राप्ति की गयी है. जिसका 174.21 एमटी सीएमआर के विरुद्ध मात्र 29 एमटी सीएमआर समिति के द्वारा राज्य खाद्य निगम मोतिहारी को उपलब्ध कराया गया. अनुमंडल दण्डाधिकारी, चकिया के द्वारा पैक्स के गोदाम की जांच के लिए बीडीओ चकिया को दण्डाधिकारी नियुक्त किया गया. भौतिक सत्यापन में समिति के गोदाम में अवशेष 256.20 एमटी धान शून्य पाया गया. इस जांच रिपोर्ट के आधार पर बीसीओ चकिया ने समर्पित जांच प्रतिवेदन में कहा गया है कि जमुनिया पैक्स के भौतिक सत्यापन में अवशेष धान की मात्रा शून्य पायी गयी है. वही समिति के द्वारा 256.50 एमटी धान गबन कर ली गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें