28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक साल पहले लगा बिजली कनेक्शन, अब तक पोल का इंतजार

बिजली विभाग की व्यवस्था लगातार बेपटरी हो रही है. लाखों रुपये पोल, तार मेंटेनेंस पर खर्च करने के बाद भी स्थिति ठीक ठाक नहीं है.

मधुबनी. बिजली विभाग की व्यवस्था लगातार बेपटरी हो रही है. लाखों रुपये पोल, तार मेंटेनेंस पर खर्च करने के बाद भी स्थिति ठीक ठाक नहीं है. विभाग की लापरवाही का खामियाजा कभी भी आम जनता को उठाना पड़ सकता है. अब तक शहर में भी पूरे तौर पर पोल के माध्यम से बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रहा. आलम यह है कि नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 16 मंगरौनी शेख टोली में बिजली विभाग के द्वारा एक दर्जन से ज्यादा घरों में कनेक्शन एक साल पहले दे दिया गया. पर पोल अब तक नहीं लगाया जा सका है. बांस के सहारे उपभोक्ता के घर बिजली की आपूर्ति किया जा रहा है. उपभोक्ता अंजू झा, निशा झा, मो.अरमान मल्लिक, राजीव कुमार ब मो. इम्तियाज सहित अन्य उपभोक्ताओं ने कहा कि हमलोग नियमित रुप से बिजली का बिल जमा कर रहे हैं. लेकिन बिजली पोल को लेकर विभाग के कई कर्मी ध्यान नहीं दे रहा है. राजीव कुमार ने कहा कि पिछले दिन आए आंधी में बांस टूट कर गिर गया. बांस पर लगे तार में बिजली प्रवाहित होने के कारण मुहल्ले के लोगों को चार घंटे तक निगरानी करना पड़ा ताकि कोई घटना न घट जाय. फिर स्थानीय मिस्त्री के सहयोग से लाइन को बंद कराकर दूसरे बांस लगा कर बिजली को चालू किया गया. उपभोक्ताओं ने कहा कि जितने दूर में बांस के सहारे बिजली की आपूर्ति हो रही है. अगर तीन पोल दे दिया जाएगा तो समस्या का समाधान हो जाएगा. उपभोक्ताओं ने कहा कि राजनगर के कनीय अभियंता को इस बाबत कई बार कहा भी गया लेकिन कोई फायदा नहीं हो रहा है. अगर पोल नहीं लगाया जाता है तो कभी भी बड़ी घटना हो सकती है.

क्या कहते है अधिकारी

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता मो.अरमान ने बताया कि कई जगह शहर में नया कॉलोनी बन गया है. बिजली कनेक्शन के लिए लोग आवेदन तो दे देते हैं. विभाग के द्वारा नए जगहों पर पोल लगाने को लेकर स्वीकृति भेजा गया है. स्वीकृति मिलने के बाद पोल लगाया जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें