30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे का औचक टिकट जांच अभियान, 140 बेटिकट यात्रियों से वसूले गए 51,900 रुपये जुर्माना

Ticket Checking Drive: अचानक हुई इस जांच से बेटिकट यात्रियों में हड़कंप मचा रहा. रेल प्रशासन द्वारा आने वाले दिनों में इस तरह के और भी टिकट चेकिंग अभियान चलाए जाएंगे.

Ticket Checking Drive: सोनपुर रेल मंडल के रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों में बिना टिकट और अनियमित टिकटों पर यात्रा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया. मंगलवार को सीनियर डीसीएम रौशन कुमार के निर्देश पर खगड़िया-पसराहा रेलखंड के मानसी, महेशखूंट, गौछाड़ी, पसराहा, खगड़िया आदि स्टेशनों पर बस रेड द्वारा टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया. विशेष टिकट जांच अभियान के तहत बस रेड द्वारा खगड़िया-पसराहा रेलखंड के विभिन्न स्टेशनों तथा ट्रेनों में टिकट चेकिंग स्टाफ तथा रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने औचक टिकट जांच की.

Ticket Checking Drive: यात्रियों से वसूले गए 51,900 रुपये जुर्माना

टिकट चेकिंग के दौरान बिना टिकट, अनियमित टिकट से यात्रा करने वाले 140 यात्रियों को पकड़ा गया. इन यात्रियों से 51 हजार 900 रुपये से अधिक जुर्माना वसूले गए. टिकट चेकिंग अभियान में मंडल के चेकिंग स्टाफ एवं रेलवे सुरक्षा बल सहित 24 कर्मी शामिल थे. मालूम हो कि बेटिकट यात्रियों पर नकेल कसने के लिए रेलवे द्वारा बस रेड के माध्यम से टिकट चेकिंग किया गया. इसमें रेलकर्मी द्वारा बस से रेलखंड के विभिन्न स्टेशनों पर पहले से पहुंचकर ट्रेनों एवं स्टेशनों पर टिकट चेकिंग की गई.

Also read: मानवता शर्मसार: प्रसूता को फर्श पर लिटाकर कराया प्रसव, एएनएम पर दुर्व्यवहार का आरोप

अचानक हुई इस जांच से बेटिकट यात्रियों में हड़कंप मचा रहा. रेल प्रशासन द्वारा आने वाले दिनों में इस तरह के और भी टिकट चेकिंग अभियान चलाए जाएंगे. सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम ने यात्रियों से हमेशा उचित टिकट लेकर ही यात्रा करने की अपील की है. टिकट चेकिंग अभियान के दौरान आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार राम, जीआरपी थानाध्यक्ष विकास कुमार, डीसीआई मुकुंद रंजन कुमार आदि मुख्य रुप से मौजूद रहे.

Khagaria News in Hindi

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें