24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उपेंद्र और मनन निर्विरोध रास सदस्य निर्वाचित, सीएम से मिले

बिहार से राज्यसभा की दो सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत हुई है. मंगलवार को नाम वापसी का अंतिम दिन था, इसमें किसी ने नाम वापस नहीं लिया तो विधानसभा की सचिव ने उपेन्द्र कुशवाहा और मनन मिश्र को जीत का सर्टिफिकेट प्रदान किया.

संवाददाता, पटना बिहार से राज्यसभा की दो सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत हुई है. मंगलवार को नाम वापसी का अंतिम दिन था, इसमें किसी ने नाम वापस नहीं लिया तो विधानसभा की सचिव ने उपेन्द्र कुशवाहा और मनन मिश्र को जीत का सर्टिफिकेट प्रदान किया. इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा और मनन मिश्र ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 1 अणे मार्ग में मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने दोनों नवनिर्वाचित सांसदों को जीत की शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही राज्यसभा में बिहार से कुल 16 सांसद हो गए हैं. इसमें एनडीए से 10 सांसद और इंडिया गठबंधन से छह सांसद शामिल हैं. राजनीतिक दलों की बात करें तो एनडीए समर्थित भाजपा के पांच, जदयू के चार और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के एक सांसद राज्यसभा में हो गये हैं. वहीं महागठबंधन समर्थित राजद के पांच और कांग्रेस के एक सांसद राज्यसभा में हैं. नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित एनडीए कार्यकर्ताओं का आभार जताया है. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखकर संकल्प लिया है कि राज्य और देश के शोषित-वंचित जमात के लोगों की आवाज संसद में बुलंद करूंगा. मनन मिश्र ने राज्यसभा सांसद चुने जाने पर भाजपा की राष्ट्रीय व राज्य नेतृत्व का आभार जताया है. मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिलीप जायसवाल के साथ प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि अब तक जिस तरह अधिवक्ताओं के भरोसे पर खरा उतरा हूं, प्रयास रहेगा कि जनता के विश्वास पर भी खरा उतरूं. वहीं, भाजपा अध्यक्ष डॉ दिलीप जायसवाल ने कहा कि मनन मिश्र देश के जाने माने अधिवक्ता हैं. इनका प्रोफेशनल कैरियर पटना उच्च न्यायालय से शुरू हुआ और आज सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में कार्य कर रहे है. यह बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन के रूप में 2012 से दायित्व निभा रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें