25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WI vs SA: वेस्टइंडीज ने किया क्लीन स्वीप, 8 विकेट से जीता तीसरा T20I

WI vs SA 3rd T20I: निकोलस पूरन और रोमारियो शेफर्ड ने वर्षा से प्रभावित मैच में मेजबान टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया.

निकोलस पूरन की 13 गेंदों पर 35 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने मंगलवार को बारिश से प्रभावित तीसरे WI vs SA टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

South Africa tour of West Indies: बारिश से प्रभावित रहा खेल

बारिश के कारण एक घंटे की देरी से मैच की शुरुआत में देरी हुई और दक्षिण अफ्रीका की पारी के पांचवें ओवर में और व्यवधान के कारण खेल को 13 ओवर प्रति टीम तक सीमित कर दिया गया.

बारिश के ब्रेक के समय, दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 23-0 था. ट्रिस्टन स्टब्स ने 15 गेंदों पर 40 रन बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे मेहमान टीम को धीमी शुरुआत के बावजूद 108-4 तक पहुंचने में मदद मिली.

WI vs SA: Tristan Stubbs और Nicholas Pooran ने की ताबड़तोड़ बैटिंग

स्टब्स की पारी में पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे, जिसमें 38 रन बाउंड्री से शामिल थे. उन्होंने 178 की स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाकर सीरीज का समापन किया.

Untitled Design 96 1
Wi vs sa: tristan stubbs and nicholas pooran

पूरन की आक्रामक पारी लगभग स्टब्स की बराबरी की रही, जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल थे. चौथे ओवर में पूरन के आउट होने पर वेस्टइंडीज का स्कोर 60-2 था, लेकिन उसने 22 गेंदें शेष रहते आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. शाई होप भी 24 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि शिमरोन हेटमायर ने 17 गेंदों पर 31 रन जोड़े और तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की निर्णायक, अटूट साझेदारी की.

‘सीरीज 3-0 से जीतना हमारा लक्ष्य था’: Roston Chase

वेस्टइंडीज के कप्तान रोस्टन चेस ने मैच के बाद संतोष व्यक्त करते हुए कहा, ‘सीरीज 3-0 से जीतना हमारा लक्ष्य था और मुझे खुशी है कि हमने इसे हासिल कर लिया. मैं टीम के समर्थन और आज उनके दिल से किए गए प्रदर्शन के लिए उनका आभारी हूं.’

बारिश के कारण टॉस पर कोई असर नहीं पड़ा और वेस्टइंडीज ने जीत के बाद गेंदबाजी करने का फैसला किया. नमी की वजह से दक्षिण अफ्रीका ने सतर्कता से शुरुआत की और चौथे ओवर में रयान रिकेल्टन ने पहला चौका लगाया और उसके बाद पहला छक्का लगाया.

Also Read: ENG vs AUS: सीमित ओवरों की सीरीज के लिए जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली टीम से बाहर

बारिश के कारण 70 मिनट तक खेल बाधित रहा, जिसके बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका को संघर्ष करना पड़ा. रीजा हेंड्रिक्स कुछ ही देर बाद आउट हो गए, लेकिन स्टब्स ने मोर्चा संभाला और 11वें ओवर में लगातार बाउंड्री लगाई और अंतिम ओवर में और भी चौके लगाए, लेकिन दो गेंदें शेष रहते आउट हो गए.

पूरन की 13 गेंदों पर 269 की स्ट्राइक रेट से खेली गई तेज पारी ने वेस्टइंडीज की जीत सुनिश्चित की. होप की पारी में चार छक्के शामिल थे, और हेटमेयर ने चार चौके और एक छक्का लगाया, जिससे वेस्टइंडीज ने शानदार जीत दर्ज की.

Aiden Markram: ‘कुछ क्षेत्रों में सुधार करना होगा’

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने मौसम की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए कहा, ‘बारिश की रुकावटों के कारण यह एक मुश्किल खेल था, जिसका हम पर काफी असर पड़ा. पूरे मैच के दौरान बदलती परिस्थितियों ने भी इसमें अहम भूमिका निभाई. हमें ऐसी कठिन परिस्थितियों में बेहतर तरीके से ढलने के लिए कुछ क्षेत्रों में सुधार करना होगा.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें