24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Zaheer Khan की आईपीएल में वापसी, इस फ्रेंचाइजी के मेंटर होंगे

लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त करने की तैयारी में है.

Zaheer Khan :लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त करने जा रही है. यह नियुक्ति 45 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की आईपीएल में दो साल बाद वापसी का प्रतीक है, जो 2018-2022 तक पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे हैं. बुधवार को कोलकाता में आरपीएसजी ग्रुप मुख्यालय में औपचारिक अनावरण किया जाएगा. सूत्रों ने पीटीआई को बताया, “जहीर को टीम मेंटर नियुक्त किया गया है और आज बाद में अनावरण किया जाएगा.”

इस प्रकार ज़हीर पिछले साल गौतम गंभीर द्वारा खाली की गई भूमिका को संभालेंगे, जब वे अपनी पूर्व फ्रैंचाइज़ कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हो गए थे और 2024 में उन्हें आईपीएल खिताब तक पहुँचाया था. गंभीर अब भारतीय मुख्य कोच हैं.मुंबई इंडियंस में, ज़हीर ने वैश्विक विकास प्रमुख की भूमिका निभाने से पहले क्रिकेट के निदेशक के रूप में काम किया.

दक्षिण अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ मोर्ने मोर्कल के जाने के बाद LSG के पास वर्तमान में कोई बॉलिंग कोच नहीं है, जो गंभीर के कोचिंग स्टाफ़ में शामिल हो गए हैं.

Image 362
Zaheer khan की आईपीएल में वापसी, इस फ्रेंचाइजी के मेंटर होंगे 3

Zaheer Khan:स्काउटिंग और खिलाड़ी-विकास कार्यक्रम में भी शामिल होंगे

पता चला है कि ज़हीर ऑफ़ सीज़न के दौरान स्काउटिंग और खिलाड़ी-विकास कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.अपने कोचिंग करियर से पहले, ज़हीर तीन आईपीएल टीमों – मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले.

10 सीज़न में, ज़हीर ने इन टीमों के लिए 100 मैचों में भाग लिया, जिसमें 7.58 की इकॉनमी रेट के साथ 102 विकेट लिए.

Also read:पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने विराट कोहली को BG Trophy का “खलनायक” बताया

Image 363
Zaheer khan की आईपीएल में वापसी, इस फ्रेंचाइजी के मेंटर होंगे 4

आईपीएल में उनकी आखिरी उपस्थिति 2017 में थी जब उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी की थी, जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया. एलएसजी के पास जस्टिन लैंगर मुख्य कोच हैं और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पिछले आईपीएल से पहले एंडी फ्लावर की जगह ली थी, जबकि वह अपने डिप्टी लांस क्लूजनर और एडम वोजेस के साथ काम करना जारी रखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें