24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pakur News : दस्त व उल्टी से पीड़ित व्यक्ति को ग्रामीणों ने एंबुलेंस बुलवाकर भेजा अस्पताल

Pakur News : लिट्टीपाड़ा प्रखंड क्षेत्र के जोरडीहा पंचायत के सिमलोंग गांव के मांझी टोला में एक और दस्त व उल्टी से पीड़ित व्यक्ति को एंबुलेंस के सहयोग से समुदाय स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.

लिट्टीपाड़ा. प्रखंड क्षेत्र के जोरडीहा पंचायत के सिमलोंग गांव के मांझी टोला में एक और दस्त व उल्टी से पीड़ित व्यक्ति को बुधवार को एंबुलेंस के सहयोग से समुदाय स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. ग्रामीणों ने बताया कि रजाम मरांडी (उम्र 45 वर्ष) मंगलवार रात्रि से लूज मोशन व उल्टी से परेशान था. बुधवार को ग्रामीणों द्वारा एंबुलेंस को फोन कर गांव बुलाया गया और उसे एंबुलेंस के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया.

जहां डॉक्टरों द्वारा रजाम मरांडी को एडमिट कर इलाज किया जा रहा है. बताते चलें कि इसी घर में डायरिया से पीड़ित उनकी पत्नी 40 वर्षीय डेटमय किस्कू को रविवार रात ग्रामीणों ने एंबुलेंस के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा था. जहां डॉक्टरों द्वारा एडमिट कर इलाज कर उसे घर भेज दिया गया. इसके बाद उसके पति मंगलवार से दस्त व उल्टी से पीड़ित हो गए.

अब ग्रामीणों के अंदर डर सताने लगा है. ग्रामीणों का कहना है कि यह फैलने वाली बीमारी हो सकती है. अन्य व्यक्ति भी इस बीमारी की चपेट में ना आ जाए. ग्रामीणों ने बताया कि सिमलोंग गांव के मांझी टोला में एक चापानल है, जिससे ना के बराबर पानी निकलता है. सभी लोग जर्जर कूप का दूषित पानी को पीने के लिए उपयोग करते हैं. वहीं प्रभारी डॉक्टर मुकेश बेसरा ने बताया कि सिमलोंग गांव की एक व्यक्ति को सुबह अस्पताल लाया गया है. उनकी स्थिति अब सामान्य है.

डॉक्टरों द्वारा व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है. साथ ही कहा कि गांव में और कोई भी व्यक्ति पीड़ित होने की खबर नहीं है. गांव में एएनएम, एमपीडब्ल्यू द्वारा स्कैनिंग का काम किया जा रहा है. स्वास्थ्य टीम द्वारा लगातार लोगों की जांच की जा रही है. साथ ही लोगों को सलाह दी कि बरसाती पानी का उपयोग न करें. हमेशा गर्म पानी का उपयोग करें. बासी भात न खायें. आसपास गंदगी ना रहने दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें