31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीटीआर प्रबंधन ने पीसीसीएफ को किया सम्मानित

वन विभाग के पीसीसीएफ (वाइल्ड लाइफ) एमपी सिंह के मंगलवार को बेतला पहुंचने पर पलामू टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने उन्हें मोमेंटो और शाॅल देकर सम्मानित किया.

बेतला. वन विभाग के पीसीसीएफ (वाइल्ड लाइफ) एमपी सिंह के मंगलवार को बेतला पहुंचने पर पलामू टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने उन्हें मोमेंटो और शाॅल देकर सम्मानित किया. उनके साथ पूर्व पीसीसीएफ लाल रत्नाकर सिंह भी थे. इस दौरान उन्होंने आसपास के इलाकों का भ्रमण किया तथा वरीय पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. मौके पर पीसीसीएफ एमपी सिंह कहा कि पीटीआर आज बेहतर स्थिति में है. जन सहयोग से जंगल और जानवर बचाने में विभागीय पदाधिकारी बेहतर कार्य कर रहे हैं. जंगल और जानवर के बचाने में आम लोगों की सहभागिता जरूरी है. वन विभाग के कार्यों में लोगों का सहयोग मिलता है तो इसे पदाधिकारी का मनोबल दोगुना होता है. पीटीआर के जंगल और जानवर को बचाने के लिए उन्होंने जो विजन तैयार किया है, उसे पर वर्तमान पदाधिकारी काम करेंगे इसका उन्हें पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि आज पर्यटकों की संख्या भी काफी बढ़ी है, इसलिए इको टूरिज्म को भी बढ़ावा दिया जायेगा. गौरतलब है कि एमपी सिंह हाल ही में पीसीसीएफ का पद ग्रहण किया है. 31 अगस्त को वह सेवानिवृत्त होनेवाले हैं. इस अवसर पर पीटीआर के फील्ड डायरेक्टर कुमार आशुतोष डिप्टी डायरेक्टर प्रजेश कांत जेना, कुमार आशीष, रेंजर शंकर पासवान सहित कई लोग मौजूद थे. वन विभाग के पीसीसीएफ (वाइल्ड लाइफ) एमपी सिंह के मंगलवार को बेतला पहुंचने पर पलामू टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने उन्हें मोमेंटो और शाॅल देकर सम्मानित किया. उनके साथ पूर्व पीसीसीएफ लाल रत्नाकर सिंह भी थे. इस दौरान उन्होंने आसपास के इलाकों का भ्रमण किया तथा वरीय पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. मौके पर पीसीसीएफ एमपी सिंह कहा कि पीटीआर आज बेहतर स्थिति में है. जन सहयोग से जंगल और जानवर बचाने में विभागीय पदाधिकारी बेहतर कार्य कर रहे हैं. जंगल और जानवर के बचाने में आम लोगों की सहभागिता जरूरी है. वन विभाग के कार्यों में लोगों का सहयोग मिलता है तो इसे पदाधिकारी का मनोबल दोगुना होता है. पीटीआर के जंगल और जानवर को बचाने के लिए उन्होंने जो विजन तैयार किया है, उसे पर वर्तमान पदाधिकारी काम करेंगे इसका उन्हें पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि आज पर्यटकों की संख्या भी काफी बढ़ी है, इसलिए इको टूरिज्म को भी बढ़ावा दिया जायेगा. गौरतलब है कि एमपी सिंह हाल ही में पीसीसीएफ का पद ग्रहण किया है. 31 अगस्त को वह सेवानिवृत्त होनेवाले हैं. इस अवसर पर पीटीआर के फील्ड डायरेक्टर कुमार आशुतोष डिप्टी डायरेक्टर प्रजेश कांत जेना, कुमार आशीष, रेंजर शंकर पासवान सहित कई लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें