25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाइक पर सवार युवक पर तेंदुआ ने किया हमला,लोगों में दहशत

वीटीआर रिजर्व वन प्रमंडल 2 के विशेष रूप से वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र में, वन क्षेत्र से सटे रिहायशी इलाकों में वन्य जीवों का आतंक बढ़ने लगा है.

वाल्मीकि नगर. वीटीआर रिजर्व वन प्रमंडल 2 के विशेष रूप से वाल्मीकि नगर वन क्षेत्र में, वन क्षेत्र से सटे रिहायशी इलाकों में वन्य जीवों का आतंक बढ़ने लगा है.आए दिन किसी ने किसी वन्य जीव के द्वारा हमले की घटना घटित हो रही है. मंगलवार की शाम हॉस्पिटल की तरफ से पोस्ट ऑफिस आने वाले मार्ग में महर्षि वाल्मीकि कॉलेज के नजदीक बाइक से आ रहे एक 20 वर्षीय युवक शान कुमार पिता विश्वनाथ प्रसाद पूर्व प्रधानाध्यापक राजकीय मध्य विद्यालय वाल्मीकि नगर के ऊपर एक तेंदुए ने चलती बाइक पर हमला बोल दिया.जिसमें बाइक सवार बाइक की गति बढ़ाकर चतुराई से भागने में सफल रहा. किंतु थोड़ी देर बाद उसी रास्ते आ रहा स्वास्थ्य केंद्र का सफाई कर्मी दारा राउत तेंदुए के हमले में जख्मी हो गया था.वाल्मीकि नगर क्षेत्र में खासकर बंदर ,तेंदुआ, सांप के हमले तेजी से बढ़ रहे हैं. अगर यही हाल रहा तो आने वाले वक्त की कल्पना डराने वाली है. क्योंकि वाल्मीकि नगर क्षेत्र का सिंचाई विभाग कॉलोनी वन क्षेत्र के समीप स्थित है. और यहां के छोटे-छोटे बच्चे शिक्षा के लिए इसी मार्ग से विद्यालय की ओर जाते हैं. वन्य जीव के हमले अगर इसी अनुपात में बढ़ते रहे तो आने वाले वक्त में वन्यजीवों के द्वारा बड़ी दुर्घटनाओं की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. हालांकि शान कुमार के परिवार वालों ने ऊपर वाले का शुक्र अदा किया है कि उनके बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा है. घर के समीप रह रही बकरी का तेंदुआ ने किया शिकार वाल्मीकिनगर. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व वन प्रमंडल 2 के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र से सटे रिहायशी इलाकों में वन्यजीवों की लगातार चहलकदमी से लोगों में भय व्याप्त हो चला है. वन्यजीव आए दिन कहीं न कहीं अपनी उपस्थिति दर्शाते रहते हैं. इसी क्रम में मंगलवार की शाम वन्य क्षेत्र से निकल कर एक तेंदुआ ई टाइप कॉलोनी निवासी सत्यनारायण पटेल के एक बकरी जो घर के समीप चर रही थी उसको अपना शिकार बना लिया. इस बाबत पशु मालिक ने बताया कि शाम के समय कुछ बकरियां घर के समीप चर रही थी तभी बकरी के चिल्लाने की आवाज सुन हम लोग बाहर निकलें तो देखा कि एक तेंदुआ बकरी पर हमला कर दिया है. हो हल्ला करने के बाद तेंदुआ बकरी को छोड़ जंगल की ओर भाग गया. तब तक बकरी मर चुकी थी. इस बाबत रेंजर राजकुमार पासवान ने बताया कि घटनास्थल पर वन कर्मियों को भेजा गया है. मामले की जांच की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें