28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नुक्कड़ नाटक कर आपदा से बचाव की दी जानकारी

प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बाबा राजाराम कॉलेज ऑफ एजुकेशन मतासी में प्राकृतिक आपदाओं से बचाव को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम आयोजित की गयी.

हलसी. प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बाबा राजाराम कॉलेज ऑफ एजुकेशन मतासी में प्राकृतिक आपदाओं से बचाव को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम आयोजित की गयी. नाटक के माध्यम से विद्यार्थियों को इस बात के लिए जागरूक किया गया कि प्राकृतिक आपदा आने के समय किस तरह से बचाव किया जाय. कॉलेज के निदेशक श्रवण कुमार एवं प्राचार्य अमरेश कुमार ने कहा कि सूखा, आग, वज्रपात, बाढ़, तूफान, भूकंप, ओलावृष्टि, और ज्वालामुखी फटने जैसी विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं का पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता है, न ही इन्हें रोका जा सकता है, लेकिन इनके प्रभावों को एक सीमा तक कम जरूर किया जा सकता है, जिससे जान-माल का कम से कम नुकसान हो. यह कार्य तभी किया जा सकता है, जब सक्षम रूप से आपदा प्रबंधन की जागरूकता फैलायी जाय. विद्यार्थियों को भविष्य में इन आपदाओं से बचने और अपने आसपास को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से उनमें जागरूकता उत्पन्न करने को ””””””””आपदाएं और उनका शमन”””””””” विषय पर अंतर-सदन नुक्कड़ नाटक एवं संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया. वहीं कार्यक्रम का विधिवत समापन कॉलेज प्रबंधक अमरेश कुमार द्वारा किया गया. इस कार्यक्रम में शामिल रूबी कुमारी, रंजीता कुमारी, रूपा, अंजना, दीपक, नेहा, अर्चना एवं अन्य शिक्षक, शिक्षिकाओं ने भाग लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें