24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आपस में भिड़े भाजपा और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता, भाजपा कार्यकर्ता का सिर फूटा

भाजपा की ओर से आहूत 12 घंटे के बंगाल बंद के दौरान बुधवार सुबह पुराना बस स्टैंड के पास तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये. दोनों ओर से हाथापाई की गयी. कई भाजपा कार्यकर्ताओं को चोटें भी लगीं.

रानीगंज.

भाजपा की ओर से आहूत 12 घंटे के बंगाल बंद के दौरान बुधवार सुबह पुराना बस स्टैंड के पास तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये. दोनों ओर से हाथापाई की गयी. कई भाजपा कार्यकर्ताओं को चोटें भी लगीं. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया. जबकि इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता रवि केसरी के सिर पर चोट लगी. उसे रानीगंज के मारवाड़ी रिलीज समिति अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

बंगाल बंद के दौरान रानीगंज बाजार की अधिकांश दुकानें बंद रहीं. बंद को देखते हुए रानीगंज बोरो चेयरमैन मुज्जमिल शहजादा एवं रानीगंज ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष रूपेश यादव के नेतृत्व में बाजार के दुकानदारों को अपनी दुकानों को खोलने के लिए कहा गया. जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें दुकान बंद रखने के लिए आवेदन किया. इस स्थिति को देखते हुए दुकानदार असमंजस में पड़ गये. कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोलीं तो कुछ ने बंद रखीं. रानीगंज के मुख्य बस स्टैंड पर भाजपा के रानीगंज नगर मंडल अध्यक्ष देवजीत खां के नेतृत्व में भाजपा समर्थक बस स्टैंड पहुंचे और सभी बसों को रोक दिया.

उन्होंने सुबह सात बजे से बस स्टैंड के अंदर अपना विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. कई भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों को अपनी पार्टी का झंडा हाथों में लिये बस स्टैंड पर चलने वाली बसों के सामने सड़क पर बैठे देखा गया. इसे देखते हुए रानीगंज थाने से बड़ी संख्या में पुलिस बल तुरंत मौके पर पहुंचा और प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश की. लेकिन यहां भी भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक पुलिस से उलझ गये. भाजपा कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि जब उनके कार्यकर्ताओं ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के प्रतिवाद में न्याय की मांग के लिए कोलकाता की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया, तो पुलिस ने उन पर अन्यायपूर्ण और क्रूरतापूर्वक हमला किया, जो अस्वीकार्य है.

भाजपा कार्यकर्ताओं को अन्यायपूर्ण तरीके से गिरफ्तार किये जाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने बस सेवा बंद कर दी. बस स्टैंड के पास इलाके में कई तृणमूल कार्यकर्ताओं के समर्थक जमा थे. तृणमूल नेता बापी चक्रवर्ती ने कहा कि वह बंद की राजनीति नहीं चाहते. वह चाहते हैं कि सार्वजनिक जीवन स्वस्थ और सामान्य तरीके से चलता रहे.

जेके नगर मोड़ पर भाजपा मंडल-4 के अध्यक्ष संदीप गोप के नेतृत्व में नेशनल हाइवे 19 को अवरुद्ध किया गया, हालांकि श्रीपुर फांड़ी पुलिस द्वारा समझाने बुझाने पर नेशनल हाइवे 19 पर पथावरोध हटा लिया गया. दूसरी और आसनसोल साउथ विधानसभा अंतर्गत बल्लभपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत बांसतला मोड़ पर भाजपा कार्यकर्ता एवं टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये. जिसमें टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई की गयी. जिसमें भाजपा कार्यकर्ता द्वितरूप मंडल एवं अभिक मंडल के सिर पर चोट लगी. वहीं बल्लभपुर फांड़ी के पुलिसकर्मी पार्थसारथी मुखर्जी के हाथों में चोट लगी. भाजपा कार्यकर्ताओं को इलाज के लिए सर्वप्रथम बेलुनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से दोनों को दुर्गापुर स्थित अन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें