19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुर्गापुर में माकपा की रैली पर हमला, माकपा कार्यालय पर हुई बमबाजी

शहर के सिटी सेंटर इलाके में बुधवार शाम माकपा के विभिन्न शाखा संगठनों की ओर से आरजी कर की घटना के खिलाफ निकाली गयी प्रतिवाद रैली के दौरान अराजक तत्वों ने रैली पर पत्थरों से हमला कर दिया. जिससे भगदड़ मच गयी.

दुर्गापुर.

शहर के सिटी सेंटर इलाके में बुधवार शाम माकपा के विभिन्न शाखा संगठनों की ओर से आरजी कर की घटना के खिलाफ निकाली गयी प्रतिवाद रैली के दौरान अराजक तत्वों ने रैली पर पत्थरों से हमला कर दिया. जिससे भगदड़ मच गयी. हमले में करीब एक दर्जन से अधिक माकपा कार्यकर्ता घायल हो गये. इलाज के लिए उन्हें अस्पताल भेजा गया. घटना के बाद सिटी सेंटर मोड़ स्थित माकपा के कार्यालय, शहीद विमल दासगुप्ता भवन, पर बम फेंके गये. एक के बाद एक करीब पांच बम फेंक जाने से पूरा इलाका थर्रा उठा. माकपा ने हमले के पीछे तृणमूल का हाथ बताया है. दोषियों की गिरफ्तारी की मांग पर माकपा समर्थकों ने सिटी सेंटर फांड़ी का घेराव किया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पुलिस पर तृणमूल का सहयोग करने का आरोप लगाया.

निगम के सामने भाजपा की रैली की बजाय निकली थी माकपा की रैली

बुधवार सुबह भाजपा के बंगाल बंद के दौरान बेनाचिटी में भाजपाइयों पर हमले के खिलाफ बुधवार दोपहर नगर निगम के समक्ष भाजपा की ओर से विरोध प्रदर्शन की घोषणा विधायक लखन घोरुई ने की थी. इसके लिए निगम के समक्ष काफी संख्या में पुलिस की तैनाती की गयी थी. लेकिन अचानक भाजपा ने प्रदर्शन स्थगित कर दिया. उसके कुछ समय बाद ही निगम के सामने माकपा के छात्र संगठन सहित विभिन्न शाखा संगठनों की ओर से रैली निकली. तभी अचानक कुछ लोगों ने रैली पर पथराव कर दिया. जिससे रैली में भगदड़ मच गयी.

पत्थरबाजी के बाद सड़क पर भी कुछ बम गिरे. हमलावरों ने सिटी सेंटर मोड़ स्थित माकपा के कार्यालय पर इसके बाद हमला कर दिया. कार्यालय पर बम फेंकने के अलावा समीप रखी दर्जनों मोटरसाइकिलों को तोड़ दिया गया. कुल पांच बम फेंके गये. जिससे कार्यालय की खिड़की, दरवाजे टूट गये. आरोप है कि हमलावरों ने रैली में शामिल लोगों पर लाठी व रॉड से हमला किया. महिलाओं को भी नहीं बख्शा. जिसमें 20 से अधिक माकपा कार्यकर्ता घायल हो गये. इस दौरान पुलिस उपायुक्त ईस्ट अभिषेक गुप्ता, एसीपी सुबीर राय समेत काफी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे. पुलिस दोनों पक्षों को संभालने में जुटी रही.

माकपा ने लगाया तृणमूल पर तो तृणमूल कांग्रेस ने लगाया भाजपा पर आरोप

माकपा के पूर्व विधायक विपेंद्र चक्रवर्ती ने कहा कि हमला तृणमूल के गुंडों ने किया है. हमला पुलिस की मौजूदगी में किया गया लेकिन पुलिस मुकदर्शक बनी रही. दर्जनों मोटरसाइकिल में तोड़फोड़ की गयी. कई लोग घायल हुए जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं. दूसरी तरफ तृणमूल के जिला नेता पंकज राय सरकार ने माकपा के आरोपों को गलत ठहराते हुए कहा कि हमला भाजपा की ओर से किया गया है. माकपा झूठा आरोप लगाकर तृणमूल को बदनाम कर रही है. हमले में तृणमूल के आधा दर्जन से अधिक कार्यकर्ता जख्मी हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें