31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑफिसों में रिश्वतखोरी पर लगाम नहीं : सांसद

बुधवार को विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजद के जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए बक्सर सांसद सुधाकर सिंह ने कहा लालू जी के राज में प्रखंड हो या जिला, ग्रामीण बिना किसी रिश्वत के अपना काम कराते थे.

रामगढ़. बुधवार को विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजद के जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए बक्सर सांसद सुधाकर सिंह ने कहा लालू जी के राज में प्रखंड हो या जिला, ग्रामीण बिना किसी रिश्वत के अपना काम कराते थे. आज जिले से दो-दो मंत्री रहने के बाद भी ग्रामीण कह रहे है ऑफिसों में भ्रष्टाचार है. आखिर क्यों..? सरकार चलाने वाले लोगों की यह सबसे बड़ी जिम्मेदारी बनती है कि पदाधिकारी ईमानदारी से काम करें, फिर यहां भ्रष्टाचार क्यों है. इस पर विपक्ष के लोग जवाब नहीं देंगे. आज देश के पीएम व सीएम के क्षेत्र में भी किसानों के खेतों तक जाने के लिए सड़कों का उतना निर्माण नहीं कराया, जितना आज रामगढ़ विधानसभा में आधे से ज्यादा सड़क किसानों के खेतों को जाती हैं. विपक्ष पर निशाना साधते हुए सासंद ने कहा कुछ लोग कुर्सी से हटने के बाद मां गंगा को कर्मनाशा में लाने की बात करते हैं. सत्ता में रहने के दौरान इन्हें मां गंगा याद नहीं आयी. रामगढ़ विधानसभा की तीन परियोजना जैतपुरा, तियरा व धड़हर पर शिलान्यास तो किया, किंतु अधूरी पड़ी योजनाओं को कोरोना काल के दौरान मैंने दो वर्षों में युद्ध स्तर पर लगकर पानी दिलाने का काम किया. अनुमंडल स्तर पर जहां एक डिग्री कॉलेज का प्रावधान है. किंतु रामगढ़ विधानसभा में आज एक सरकारी व तीन प्राइवेट कुल चार डिग्री कॉलेज चल रहे हैं. तीन करोड़ की लागत से रामगढ़ प्लस टू विद्यालय में भवन का निर्माण करवाया गया. वर्षों से तकनीकी पेच में फंसे ग्राम भारती बालिका विद्यापीठ की बेटियों व बहुओं को शिक्षा की ऊंची उड़ान भरने के लिए डिग्री काॅलेज की मान्यता दिलायी गयी. इस दौरान पूर्व बाजार समिति के अध्यक्ष हरिद्वार सिंह ने कहा आगामी चुनाव में संभावित प्रत्याशी को लेकर कुछ लोग टीका टिप्पणी कर रहे हैं. मैं पूछता हूं अगर किसी पिता के चार संतान पढ़ लिखकर डीएम, एसपी, एमपी व एमएलए बने तो इसमें पिता का मान व क्षेत्र की जनता का सम्मान बढ़ता है. आज जात-पात से ऊपर उठकर जिस तरह जगदानंद सिंह ने क्षेत्र के लोगों को विकास के बुलंदियों पर पहुंचाने का काम किया है. ठीक उन्हीं के नक्शे कदम पर सुधाकर चल रहे हैं. आने वाले समय में विधानसभा को ऐसे ही एक नेतृत्व की जरूरत है, जो अजीत सिंह में दिख रहे हैं. जिलाध्यक्ष अकलु राम ने कहा पार्टी कार्यकर्ता बीते चुनाव का सर्वे कर कमजोर बूथों पर प्रखंड से लेकर जिला स्तर का कैंप कर बूथ को मजबूत करने का काम करेंगे. इस दौरान राजद नेता अजीत कुमार ने कार्यकर्ताओं को पगड़ी बांधकर सम्मानित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष राम व्यास बिंद ने की. संचालन मुनेंद्र गुप्ता ने किया कार्यक्रम को भोला सिंह यादव, दयाशंकर तिवारी, लक्षण देव चौधरी, लोकनाथ कुशवाहा, जगत कुशवाहा, नागेंद्र यादव, संतोष तिवारी, शोभनाथ राम, अनिल गौड़ सहित कई लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें