28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री को डीएम के माध्यम से किसान यूनियन ने भेजा बुलावा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संभावित कैमूर यात्रा को लेकर कैमूर किसान यूनियन का एक शिष्टमंडल बुधवार को जिलाधिकारी से मिल कर मुख्यमंत्री का कार्यक्रम नुआंव प्रखंड के जैतपुरा पंप केनाल पर निर्धारित कराने की गुहार लगायी.

भभुआ. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संभावित कैमूर यात्रा को लेकर कैमूर किसान यूनियन का एक शिष्टमंडल बुधवार को जिलाधिकारी से मिल कर मुख्यमंत्री का कार्यक्रम नुआंव प्रखंड के जैतपुरा पंप केनाल पर निर्धारित कराने की गुहार लगायी. शिष्टमंडल ने डीएम से अनुरोध किया कि उनके बुलावा को मुख्यमंत्री तक पहुंचाया जाये. आवेदन में कहा गया है कि सीएम के निर्देश पर जैतपुरा पंप केनाल का काम पूरा कर लिया गया है. इस योजना से किसानों के हजारों एकड़ खेत को लाभ पहुंचा है. इससे किसान बहुत खुश हैं. नुआंव प्रखंड के किसान चाहते हैं कि कैमूर यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री जैतपुरा पंप केनाल पर आएं. नुआंव की जनता उनका स्वागत और अभिनंदन करना चाहती है. यही नहीं इसके अलावा नुआंव की अल्कोही, पंजरांव आदि पंचायतों की जनता पिछले कई वर्षों से बिहार सरकार से लगातार यह मांग करती रही है कि बिहार के जैतपुरा और उत्तरप्रदेश के धनाड़ी को जोड़ने के लिए एक अंतरराज्यी पुल का भी निर्माण कराया जाये, जो अब तक संभव नहीं हो सका है. अगर मुख्यमंत्री नुआंव के जैतपुरा पंप केनाल पर आते हैं, तो प्रखंड के वासी चाहेंगे कि मुख्यमंत्री बिहार और उत्तरप्रदेश को जोड़ने वाले इस पुल के निर्माण की घोषणा या शिलान्यास करके नुआंव के जनता को खुशहाल बनाएं. इधर, मिलने गये शिष्टमंडल के अध्यक्ष अमित राय ने बताया कि वर्ष 2005 से ही पूर्ण रूप से बंद चल रहे जैतपुरा पंप केनाल पुनर्निर्माण की स्वीकृति देकर मुख्यमंत्री हजारों किसानों के आजीविका का प्रबंध कराया था. यदि मुख्यमंत्री के जैतपुरा पंप केनाल पर आने की घोषणा होती है, तो हजारों किसान, जीविका, सामाजिक संगठन प्रशासन के इस आयोजन को सफल बनाने में अपना पूर्ण योगदान देंगे. आवेदन में जिलाधिकारी से अनुरोध किया गया है कि क्षेत्रवासियों की मांग को देखते हुए उनकी भावनाओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के साथ उनका कार्यक्रम जैतपुरा पंप केनाल पर सुनिश्चित कराया जाये. इन्सेट कर्मनाशा नदी पर अंतरराज्यीय पुल बनने से मिलेगा बड़ा लाभ फोटो 17जैतपुरा में फैली कर्मनाशा नदी भभुआ. डीएम को दिये गये आवेदन में अनुरोध किया गया है कि नुआंव प्रखंड के जैतपुरा से अगर मुख्यमंत्री द्वारा उत्तरप्रदेश को जोड़ने के लिए अंतरराज्यी पुल का निर्माण कराये जाने की घोषणा की जाती है, तो यह नुआंव प्रखंड के लिए एक अनमोल सौगात होगा. प्रखंड की जनता इस पुल का इंतजार दशकों से कर रही है. इधर, इस संबंध में कैमूर किसान यूनियन के संस्थापक सदस्य पंकज राय ने बताया कि अगर बिहार के जैतपुरा और उत्तरप्रदेश के धनाडी के बीच कर्मनाशा नदी पर पुल का निर्माण करा दिया जाता है तो बिहार के लाखों लोगों की जिंदगी में बड़ा बदलाव आ जायेगा. स्वास्थ्य को लेकर गंभीर मरीज जैतपुरा से पुल के माध्यम गाजीपुर के दिलदारनगर होते हुए जल्द वाराणसी के बेहतर स्वास्थ्य केंद्रों तक पहुंच सकेंगे. यही नहीं शिक्षा को लेकर भी बिहार के अधिकांश छात्र यूपी के गाजीपुर, वाराणसी आदि जगहों पर जाते रहते हैं. उन्हें पुल बनने के बाद कम दूरी होने से उत्तरप्रदेश निकलना सुविधाजनक हो जायेगा. तीसरा फायदा बिहार के लोगों का उत्तरप्रदेश से चलने वाले व्यापारिक संबंधों का भी होगा. इसके अलावा दोनों राज्यों के बीच सांस्कृतिक और सामाजिक कड़ी भी मजबूत होगी. डीएम से मिलने वाले शिष्टमंडल में यूनियन के सचिव आलोक कुमार राय, जयप्रकाश गुप्ता, विकास कुमार सिंह, अभिषेक कुमार, रामसजिवन सिंह सहित अन्य शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें