23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर में तीसरे दिन अतिक्रमणकारियों से हुई 27 हजार चार सौ रुपये जुर्माने की वसूली

डीएम-एसपी के निर्देश पर यातायात पुलिस एवं नगर परिषद प्रशासन की ओर से शहर में यातायात नियमों के पालन करने एवं दुकान के आगे अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के तीसरे दिन भी शहर के दुकानदारों को नोटिस दिया गया.

हाजीपुर. डीएम-एसपी के निर्देश पर यातायात पुलिस एवं नगर परिषद प्रशासन की ओर से शहर में यातायात नियमों के पालन करने एवं दुकान के आगे अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के तीसरे दिन भी शहर के दुकानदारों को नोटिस दिया गया. अभियान के तहत यातायात डीएसपी दिलीप कुमार साह एवं नगर परिषद के इओ सुशील कुमार के संयुक्त नेतृत्व में शहर के विभिन्न मार्गों पर यातायात बाधित करने वाले दुकानदारों को नोटिस थमाया गया. इस दौरान नगर परिषद प्रशासन ने अवैध रूप से रास्ते को अतिक्रमित करनेवाले दुकानदारों का चालान काट कर 27 हजार चार सौ रुपये जुर्माना वसूल किया. जागरूकता अभियान के तीसरे दिन यातायात डीएसपी ने बताया कि थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार एवं नगर परिषद के सिटी मैनेजर अभय कुमार निराला के साथ नगर परिषद के पदाधिकारियों ने पुलिस बल के साथ शहर के यादव चौक, राजेंद्र चौक, गुदरी रोड होते हुए मस्जिद चौक के दोनों किनारे के दुकानदारों को नोटिस दिया गया. इस दौरान पुलिस पदाधिकारियों ने लोगों से दुकान के आगे सामान नहीं फैलाने, दुकान के आगे वाहनों को नहीं खड़ा कराने तथा ठेला खोमचा वालों से दुकान के आगे सड़क पर नहीं लगाने देने की अपील की. नगर परिषद के सिटी मैनेजर ने बताया कि शहर में यातायात व्यवस्था को सामान्य रखने के लिए चार टीम बनायी गयी है. एक टीम का नेतृत्व वे स्वयं कर रहे थे, वहीं दूसरी टीम की जिम्मेदारी सिटी मैनेजर दीपक कुमार तिवारी, लोक स्वच्छता पदाधिकारी माेहित अभिषेक एवं टैक्स दारोगा कविराज ने भी अपनी अपनी टीम के साथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाकर लोगों को यातायात नियम को लेकर जागरूकता अभियान चलाया. आम लोगों को भी दी गयी हिदायतट्रैफिक डीएसपी ने बताया कि अभियान के तीसरे दिन शहर में दुकानदारों को नोटिस देने के साथ ही हिदायत दी गयी है. नोटिस के बाद भी नियम का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. सिटी मैनेजर ने बताया कि सड़कों को हर हाल में अतिक्रमणमुक्त रखा जायेगा. इसके लिए समाहरणालय सभागार में सभी स्ट्रीट वेंडर कमेटी के पदाधिकारियों, व्यवसायियों एवं पदाधिकारियों के साथ बैठक की जायेगी. अभियान के लिए वरीय अधिकारी द्वारा जारी निर्देश के आधार पर कार्रवाई भी की जानी है. अभियान के पांचवें तथा छठे दिन चालान काटने की कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें