26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भू-धंसान की घटना के बाद दूसरे भवन में शिफ्ट किया गया कार्यालय

बुधवार को तमाम कागजातों सहित अलमीरा व अन्य सामग्री को शिफ्ट किया गया. वहीं एक-दो दिनों के अंदर एक्स-रे मशीन को भी दूसरे भवन में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है. अस्पताल परिसर के जिस स्थल पर जमीन धंसने व दरारें आयी है वहां पर जेसीबी के माध्यम से मिट्टी की भराई की गई है.

गिरिडीह कोलियरी अंतर्गत लंकास्टर अस्पताल में भू-धंसान की घटना के बाद परिसर स्थित दूसरे भवन में कार्यालय का शिफ्ट किया जा रहा है. बुधवार को तमाम कागजातों सहित अलमीरा व अन्य सामग्री को शिफ्ट किया गया. वहीं एक-दो दिनों के अंदर एक्स-रे मशीन को भी दूसरे भवन में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है. अस्पताल परिसर के जिस स्थल पर जमीन धंसने व दरारें आयी है वहां पर जेसीबी के माध्यम से मिट्टी की भराई की गई है. मंगलवार को जीएम बासब चौधरी के निर्देश के आलोक में परियोजना पदाधिकारी एसके सिंह, माइंस मैनेजर आरपी यादव, सेफ्टी अफसर आरपी यादव व सुरक्षा गार्डस की उपस्थिति में जेसीबी से मिट्टी भराई हुई. वहीं बुधवार को भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कदम उठाये गए. अस्पताल के चिकित्सक डॉ परिमल सिन्हा ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से दूसरे भवन में डॉक्टर व स्टाफ का चैंबर शिफ्ट किया जा रहा है. बता दें कि बीते मंगलवार की सुबह कोयला के अवैध खनन के कारण अस्पताल परिसर में भू-धंसान की घटना घटित हुई. इसमें जमीन में दरारें आ गई और एक भवन की दिवार व सीढी में दरारें उत्पन्न हो गयी है. इससे परिसर में रहने वाले कर्मचारियों और उनके परिवार में दहशत है. कर्मियों ने दूसरे स्थान पर क्वार्टर उपलब्ध कराने की मांग की है. इधर, सेफ्टी अफसर आरपी यादव ने बताया कि महुआपथारी इलाके में डोजरिंग अभियान चलाकर डेढ़ दर्जन अवैध खंतों की डोजरिंग की गई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें