29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शोध पत्रिका गरीयसी का संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया विमोचन

अंतरराष्ट्रीय शोध पत्रिका ''गरीयसी'' का संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. लक्ष्मी निवास पांडेय समेत अन्य पदाधिकारियों ने बुधवार को विमोचन किया.

दरभंगा. राम नाम गो सेवा, सन्त सेवा एवं शास्त्र संरक्षण के सिद्धांतों को लेकर योगी सम्राट ब्रह्मर्षि देवरहा बाबा की स्मृति में प्रकाशित अंतरराष्ट्रीय शोध पत्रिका ””गरीयसी”” का संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. लक्ष्मी निवास पांडेय समेत अन्य पदाधिकारियों ने बुधवार को विमोचन किया. मौके पर पत्रिका के मुख्य संपादक सह कुलपति प्रो. पांडेय ने कहा कि इस पत्रिका को विश्व स्तर के विद्वानों व सन्तों का संरक्षण प्राप्त है. इससे संस्कृत व प्राच्य विषयों को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने संपादक मंडल से इसमें स्तरीय आलेखों को ही स्थान देने को कहा. कुलसचिव प्रो. ब्रजेशपति त्रिपाठी ने कहा कि किसी भी तरह की साहित्यिक अथवा शोध पत्रिका के प्रकाशन से समाज को लाभ होता है. पीआरओ निशिकान्त ने बताया कि आदिवासी बालकल्याण एवं संस्कृत शिक्षा समिति, वेगमगंज, मध्यप्रदेश द्वारा प्रकाशित गरीयसी पत्रिका का यह सातवां अंक है. संपादक मंडल में प्रधान संपादक कुलपति प्रो. पांडेय हैं. जबकि डॉ अवधेश कुमार संपादक हैं. डॉ यदुवीर स्वरूप शास्त्री व डॉ एल सविता आर्या सह संपादक हैं. मौके पर बजट अधिकारी डॉ पवन कुमार झा, आदि माैजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें