24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News : नयी व्यवस्था के तहत शहर से होकर बसों के परिचालन पर लगी रोक

Darbhanga News : नगर निगम क्षेत्र से होकर विभिन्न मार्गों के लिए परिचालित होने वाली सरकारी व निजी बसों का परिचालन नो-इंट्री के समय मंगलवार की शाम से बंद कर दिया गया है.

Darbhanga News : नगर निगम क्षेत्र से होकर विभिन्न मार्गों के लिए परिचालित होने वाली सरकारी व निजी बसों का परिचालन नो-इंट्री के समय मंगलवार की शाम से बंद कर दिया गया है. इसका निर्णय जिला प्रशासन ने एक सप्ताह पूर्व लिया था. यातायात डीएसपी ने नए रूट पर सवारी बसों के परिचालन आदेश के अनुपालन की जानकारी सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष सह डीएम राजीव रोशन, सचिव सह डीटीओ श्रीप्रकाश, आरटीओ राजेश कुमार को दूरभाष के माध्यम से दी है.

हालांकि इस नियम का असर कुछ रूटों पर ही दिखा. जटमलपुर की ओर से आने वाली बसों को लोहिया चौक पर पूर्व से बने अस्थायी बस स्टैंड पर सवारी उतारते देखा गया. इस बाबत पूछे जाने पर आरटीओ सह प्रमंडलीय आयुक्त के सचिव राजेश कुमार ने बताया कि नो- एंट्री की समयावधि में सवारी बसों के परिचालन पर रोक की जवाबदेही डीएम व एसएसपी की है.

तत्काल सभी बसों के परिचालन का रूट परमिट यथावत रहेगा. सिर्फ नो एंट्री में इन सवारी बसों का परिचालन नहीं होगा. इस नियम का पालन सरकारी व निजी सभी सरकारी बसों के चालक व स्वामी को करना है.

Darbhanga News : नये रूटों पर बस परिचालन से संबंधित लगाये जायेंगे होर्डिंग

डीटीओ श्रीप्रकाश ने कहा कि नो एंट्री में सवारी बसों के परिचालन पर रोक लगाने की जवाबदेही यातायात डीएसपी को दी गयी है. डीएसपी ने आश्वस्त किया है कि किसी भी सूरत में नो एंट्री के समय आकस्मिक वाहन को छोड़ सवारी बसों का परिचालन नहीं हो रहा है.

गुरुवार को सभी नए रूटों पर बस परिचालन से संबंधित होर्डिंग भी लगाये जायेंगे. नए रूट के परिचालन का फैसला यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित कराने, सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने व जनहित में लिया गया है.

Darbhanga News in Hindi : click here

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें