24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक्जीक्यूटिव एमबीए का कोर्स शुरू

उन्होंने बताया कि सेंट जेवियर्स विश्वविद्यालय ज्ञान संवर्धन और कैरियर उन्नति के लिए विश्वविद्यालय पहली बार प्रोफेशनल्स के लिए कोर्स शुरू कर रहा है.

कोलकाता. सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी की ओर से दो-वर्षीय कार्यकारी (एक्जीक्यूटिव) एमबीए प्रोग्राम का पहला बैच शुरू किया गया है. इसकी जानकारी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. जॉन फेलिक्स राज ने दी. उन्होंने बताया कि सेंट जेवियर्स विश्वविद्यालय ज्ञान संवर्धन और कैरियर उन्नति के लिए विश्वविद्यालय पहली बार प्रोफेशनल्स के लिए कोर्स शुरू कर रहा है. इस पहल से विश्वविद्यालय के छात्र समुदाय को भी अत्यधिक लाभ होगा. इन करियर संवर्द्धन पाठ्यक्रमों में पेशेवरों का प्रवेश उद्योग और शिक्षा जगत के बीच मौजूदा अंतर को पाटने में सहायक होगा. डॉ फेलिक्स के मुताबिक दो साल का एक्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम विशेष रूप से उन कामकाजी पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो विभिन्न संगठनों के साथ अपने मौजूदा जुड़ाव को छोड़कर अन्यत्र अपनी पहचान बनाना चाहते हैं. समाज के सभी वर्ग के लोगों को क्वालिटी व होलिस्टिक एजुकेशन देने के लक्ष्य के साथ सेंट जेवियर्स ने यह विशेष कोर्स शुरू किया है. कक्षाएं सप्ताहांत यानि शनिवार व रविवार को होंगी.

कोर्स की क्लासेस जेवियर बिजनेस स्कूल के संकाय सदस्यों और उद्योग जगत के दिग्गजों द्वारा ली जायेगी, ताकि विद्यार्थियों को व्यावहारिक ज्ञान व अनुभव का लाभ मिल सके. कार्यक्रम में रजिस्ट्रार प्रोफेसर आशीष मित्रा, जेवियर बिजनेस स्कूल के डीन डॉ. सितांशु खटुआ और विश्वविद्यालय के अन्य सदस्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें