24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीबीआइ ने कोलकाता पुलिस के एएसआइ की पॉलीग्राफ टेस्ट की प्रक्रिया शुरू की

सिविक वॉलंटियर संजय राय से कथित संबंधों का पता लगाने के लिए कोलकाता पुलिस के अस्सिटेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) अनूप दत्ता के ‘पॉलीग्राफ टेस्ट’ की प्रक्रिया बुधवार को शुरू कर दी है.

आरजी कर कांड. संजय राय से कथित संबंधों का पता लगायेगी केंद्रीय जांच एजेंसी

संवाददाता, कोलकाता

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला जूनियर डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार सिविक वॉलंटियर संजय राय से कथित संबंधों का पता लगाने के लिए कोलकाता पुलिस के अस्सिटेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) अनूप दत्ता के ‘पॉलीग्राफ टेस्ट’ की प्रक्रिया बुधवार को शुरू कर दी है. सीबीआइ ने दत्ता की पॉलीग्राफ टेस्ट करने के लिए सियालदह अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) अदालत से अनुमति ली थी. एजेंसी ने मामले में पहले भी दत्ता से पूछताछ की थी.

दत्ता इस मामले में पॉलीग्राफ जांच का सामना करने वाले आठवें व्यक्ति हैं. आरजी कर अस्पताल में हुई घटना में गिरफ्तार सिविक वॉलंटियर संजय राय फिलहाल न्यायिक हिरासत की अवधि प्रेसिडेंसी संशोधनागार में काट रहा है. सीबीआइ के अधिकारी घटना के पहले और उसके बाद आरोपी की हर गतिविधियों का पता लगाने की कोशिश में जुटे हैं.

घटना से पहले आरोपी कहां-कहां गया और किनसे मिला था. घटना के दौरान क्या हुआ और उसके बाद आरोपी की क्या गतिविधियां रहीं. घटना के बाद उसकी किससे-किससे बात हुई. केंद्रीय जांच एजेंसी आरोपी के मोबाइल फोन के लोकेशन व उससे जुड़े अन्य तथ्यों को भी खंगाल रही है. मामले को लेकर सीबीआइ के अधिकारी संजय के करीबी माने जानेवाले लोगों को भी पूछताछ के दायरे में ला रही है.

यही वजह है कि सीबीआइ के अधिकारी कोलकाता आर्म्ड पुलिस फोर्स की चौथी बटालियन के असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) अनूप दत्ता से पूछताछ कर चुकी है. हालांकि. आरोप लग रहे हैं कि दत्ता के बयान में विसंगतियां मिल रही हैं, यही वजह है कि उनकी पॉलीग्राफ टेस्ट की प्रक्रिया शुरू हुई.

सूत्रों की मानें, तो सीबीआइ को संजय के पुलिस की चौथी बटालियन के बैरक में दत्ता के साथ रहने और घटना के बाद आरोपी के उक्त पुलिस अधिकारी से फोन पर भी बात किये जाने को लेकर कुछ तथ्य मिले हैं, जो फिलहाल जांच का विषय है. सीबीआइ उन्हीं तथ्यों की पुष्टि व अन्य सवालों का जवाब जानने की कोशिश में जुटी हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें