24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीबीआइ जांच को लेकर वायरल पत्र को केंद्रीय जांच एजेंसी ने बताया फर्जी

सोशल मीडिया पर वायरल होनेवाले पत्र को फर्जी करार दिया है. मामले की जांच सीबीआइ के नयी दिल्ली स्थित मुख्यालय द्वारा शुरू की गयी.

संवाददाता, कोलकाता

कलकत्ता हाइकोर्ट के निर्देश पर सीबीआइ आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की जूनियर महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच कर रही है. इसी बीच, सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हुआ, जिसमें खुद को सीबीआइ अधिकारी बताने वाले एक शख्स ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र भेजने की बात कही है और आरजी कर कांड में सीबीआइ जांच में राजनीतिक दबाव डालने की बात कही गयी है.

हालांकि, उक्त पत्र को लेकर सीबीआइ ने बयान जारी किया और सोशल मीडिया पर वायरल होनेवाले पत्र को फर्जी करार दिया है. मामले की जांच सीबीआइ के नयी दिल्ली स्थित मुख्यालय द्वारा शुरू की गयी. बुधवार को इस मामले की जांच के तहत सीबीआइ अधिकारियों की एक टीम ने कोलकाता के चौभागा रोड इलाके में छापेमारी की. सूत्रों के अनुसार, छापेमारी आकाश नाग नामक एक चिकित्सक के ठिकाने पर हुई. अभियान के दौरान वह वहां मौजूद नहीं थे. जांच के लिए उनके पिता विकास को सीबीआइ अधिकारी सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय ले गये.

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए फर्जी पत्र को डॉ आकाश नाग के नाम से लिखा गया है, जिसमें उन्हें डीआइजी संयुक्त निदेशक, अपराध शाखा बताया गया है. उसमें लिखा गया है- ‘मैं केस नंबर 012990/WBS, जो आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हुई हत्या से संबंधित है, उससे अलग होने की अनुमति चाहता हूं. मैं बड़े दुख के साथ सूचित कर रहा हूं कि जांच को राजनीतिक दबाव डालकर प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. इसमें ये भी लिखा है कि अस्पताल के चार डॉक्टरों का इसमें सीधा हस्तक्षेप है, इसलिए जांच के दौरान हमें हर कदम पर परेशान किया जा रहा है. प्रोफेशनल एथिक्स, हालात का हवाला देकर आकाश नाग की ओर से खुद को जांच से अलग किये जाने की मांग की गयी है. सीबीआइ ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए पत्र को फर्जी करार देते हुए कहा कि डॉ आकाश नाग नामक कोई अधिकारी सीबीआइ की उक्त शाखा में नहीं है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें