24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिपाही भर्ती परीक्षा के छठे चरण में कदाचार के आरोप में छह अभ्यर्थी गिरफ्तार,68 फीसदी रही उपस्थिति

सिपाही भर्ती परीक्षा का छठा और अंतिम चरण बुधवार को संपन्न हो गया. कुल छह चरणों में हुई इस भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा के अंतिम दिन कदाचार के आरोप में छह अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया.

सिपाही भर्ती परीक्षा के छठे चरण में कदाचार के आरोप में छह अभ्यर्थी गिरफ्तार,68 फीसदी रही उपस्थिति कुल छह चरणों में हुई सिपाही भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़े के आरोप में कुल 59 अभ्यार्थी पकड़े गये संवाददाता,पटना सिपाही भर्ती परीक्षा का छठा और अंतिम चरण बुधवार को संपन्न हो गया. कुल छह चरणों में हुई इस भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा के अंतिम दिन कदाचार के आरोप में छह अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया.परीक्षा के दौरान नालंदा में तीन अभ्यर्थी ब्लू ट्रूथ के साथ दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए पकड़े गये. वहीं, पूर्वी चंपारण में एक, अररिया में एक और कटिहार में एक को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती की ओर से बुधवार को सभी जिलों में 545 केंद्रों पर एकल पाली में सिपाही नियुक्ति के लिए परीक्षा आयोजित की गयी. 21391 पदों के लिए आयोजित की गयी सिपाही भर्ती परीक्षा के छठे चरण की लिखित परीक्षा के लिए 2,98,040 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था, इसमें 2,38,498 अभ्यर्थियों ने इ-प्रवेश पत्र डाउनलोड किया.पर्षद के आंकड़े के अनुसार लगभग 68 प्रतिशत उपस्थिति रही.इस परीक्षा के लिए कुल 17,87,720 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं. परीक्षा के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों के नेतृत्व में व्यापक सुरक्षा व्यवस्थाएं की गयी थीं.परीक्षा के दौरान सभी अभ्यर्थियों का बॉयोमेट्रिक विधि से अंगूठे का निशान, फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी करवायी गयी.परीक्षा कदाचारमुक्त संपन्न कराने के लिए पर्षद द्वारा सीसीटीवी की लाइव स्ट्रीमिंग द्वारा निगरानी की गयी.समेकित रूप से छह चरणों की भर्ती परीक्षा में 59 अभ्यर्थी कदाचार के आरोप में पकड़े गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें