24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आईजीआईएमएस में निजी जासूस जुटाएंगे डॉक्टरों की प्राइवेट प्रैक्टिस के सबूत, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई…

Patna News: पटना स्थित आइजीआइएमएस के डॉक्टरों को नॉन-प्रैक्टिस भत्ता देने के बावजूद प्राइवेट प्रैक्टिस की शिकायतें मिल रही हैं. अब इसका सबूत प्राइवेट डिटेक्टिव (निजी जासूस) जुटाएंगे.

Patna News: पटना स्थित आइजीआइएमएस के डॉक्टरों को नॉन-प्रैक्टिस भत्ता देने के बावजूद प्राइवेट प्रैक्टिस की शिकायतें मिल रही हैं. अब इसका सबूत प्राइवेट डिटेक्टिव (निजी जासूस) जुटाएंगे. इसके लिए एजेंसी को फिर से एक्टिव करने के निर्देश जारी किए गए हैं. पकड़े जाने पर सीधे कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा नेत्र रोग विभाग में आधुनिक सुविधाओं का विस्तार और 1200 और 500 बेड के नए अस्पताल का निर्माण कार्य तय सीमा के अंदर कराया जाएगा. बुधवार को आइजीआइएमएस की शासीनिकाय की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया. बैठक स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत की देखरेख में आयोजित की गई थी.

Also Read: वैशाली एक्सप्रेस में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, करीब 40 मिनट तक रुकी रही ट्रेन, परिजन बोलें- कन्हैया आ गए…

बंद कमरे में मंत्री की 45 मिनट चली बैठक

बैठक में मंत्री ने मरीजों के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मचारियों के मुद्दों पर भी चर्चा की. वहीं, सूत्रों की मानें, तो मंत्री को कई कर्मचारियों ने अस्पताल के मैनेजमेंट व्यवस्था के खिलाफ शिकायत की थी. इसके बारे में उन्होंने अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारियों से मौखिक पूछताछ की. बताया जा रहा है कि बायोमेडिकल इंजीनियर, साइंटिस्ट आदि का प्रमोशन अभी रुका हुआ है.

इसका अप्रूवल कर्मचारियों ने कोर्ट आदि के माध्यम से मंत्री व विभाग के सामने भी प्रस्तुत किया था. मंत्री ने तुरंत सभी पेंडिंग फाइल की जांच कर निबटारा करने को कहा. बंद कमरे में दोपहर तीन बजे से शुरू यह बैठक करीब 45 मिनट तक चली.

Also Read: बख्तियारपुर-मोकामा फोरलेन पर दिसंबर से दौड़ेंगे वाहन, डीएम ने इन विकास कार्यों का निरीक्षण कर दिया अहम निर्देश…

आईजीआईएमएस में नहीं बढ़ाई जाएगी फीस, प्रस्ताव खारिज

आइजीआइएमएस की इमरजेंसी, आइसीयू, एडवांस राशि जमा, प्राइवेट रूम सहित अन्य सेवाओं की राशि बढ़ाने के प्रस्ताव को ध्वनिमत से खारिज कर दिया गया. बीते वर्ष संस्थान प्रशासन की ओर से कई सुविधाओं में बीओजी के निर्णय की प्रत्याशा में राशि बढ़ा दी गई थी. बाद में उच्च स्तर पर इसे अविलंब वापस लेने का निर्देश दिया गया था. मरीज हितों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, बीओजी सभी सदस्यों ने इसे खारिज कर दिया. बैठक में संस्थान के निदेशक डॉ बिंदे कुमार, बीओजी के सदस्य डॉ सुभाष प्रसाद समेत कई सदस्य शामिल थे.

चंपाई सोरेन का JMM के सभी पदों से इस्तीफा, 30 अगस्त को ज्वाइन करेंगे बीजेपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें