24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: भागलपुर में 4 प्रमुख थानों के थानेदारों को हटाया गया, एक दिन पहले सस्पेंड भी हुए दागी थानाध्यक्ष

Bihar News: भागलपुर में 4 प्रमुख थानों के थानेदारों को पद से हटाया गया है. वहीं थानों में नए थानाध्यक्षों की तैनाती की गयी है. जानिए क्या है वजह...

Bihar News: भागलपुर पुलिस महकमे में इन दिनों सस्पेंसन और तबादले को लेकर खलबली मची हुई है. बीते दो दिनों के अंदर में पांच थानेदार सुर्खियों में रहे हैं. इनमें एक थानेदार पर ट्रक से वसूली का गंभीर आरोप है. जिसके सत्यापन के बाद थानेदार को निलंबित किया गया. वहीं चार प्रमुख थानों के थानेदारों पर भी एक्शन लिया गया है. चार थानों के थानेदारों का तबादला किया गया है. चारो को लाइन हाजिर किया गया है. इन चारो थानों में नए थानेदार तैनात किए गए हैं. वहीं एसएसपी ने चारो के तबादले की वजह भी बतायी है.

चार थानेदारों को लाइन क्लोज किया गया

पुलिस जिला भागलपुर के चार प्रमुख थानों के थानाध्यक्षों को अचानक लाइन क्लोज किये जाने के बाद तरह तरह की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया. चार थानाध्यक्षों को अचानक लाइन क्लोज किये जाने और नये थानाध्यक्षों की प्रतिनियुक्ति का पत्र अचानक पुलिस महकमे में तेजी से वायरल होने लगा.

ALSO READ: बिहार DGP की रेस में महिला IPS समेत ये तीन नाम सबसे आगे, कौन होगा सूबे का नया पुलिस कप्तान…?

इशाकचक और मोजाहिदपुर के थानेदार बदले गए

भागलपुर एसएसपी आनंद कुमार की ओर से जारी हुए पत्र के अनुसार इशाकचक के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर उत्तम कुमार को लाइन क्लोज कर पुलिस केंद्र में प्रतिनियुक्ति की प्रतीक्षा में बैठे इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार को इशाकचक का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. मोजाहिदपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विनोद कुमार को लाइन क्लोज कर सुलतानगंज थाना में पोस्टेड अपर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर धीरेंद्र यादव को वहां का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है.

लोदीपुर और तातारपुर के थानाध्यक्ष बदले गए

लोदीपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर श्यामला कुमार को भी लाइन क्लोज करने के बाद जिला पुलिस के अभियोजन कोषांग प्रभारी इंस्पेक्टर घनश्याम कुमार को वहां का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा तातारपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार साव को भी लाइन क्लोज किया गया है. उनकी जगह पर वर्तमान में थाना में प्रतिनियुक्त प्रशिक्षु डीएसपी रीता कुमारी को थानाध्यक्ष का पूर्ण प्रभार सौंपा गया है.

तबादले की क्या है वजह? एसएसपी ने बताया…

एसएसपी की ओर से जारी किये गये पत्र में उल्लेख किया गया है कि थानाध्यक्षों का पदस्थापन अवधि दो साल से कम होने की वजह से पूर्वीय क्षेत्र के डीआइजी से मौखिक अनुमोदन प्राप्त किया गया है. उल्लेखनीय है कि एक दिन पूर्व ही अवैध वसूली का आरोप लगने और जांच रिपोर्ट समर्पित किये जाने के बाद बाइपास थानाध्यक्ष एसआइ सूरज कुमार को निलंबित कर डीआइयू के एसआइ प्रभात कुमार को बाइपास का नया थानाध्यक्ष बनाया गया था.

ट्रक से वसूली के आरोप में थानेदार सस्पेंड

गौरतबल है कि एक दिन पहले एक थानेदार को सस्पेंड किए जाने की खबर सुर्खियों में है. पुलिस जिला के बाइपास थाना के थानेदार एसआइ सूरज कुमार के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था. निलंबन की अवधि में उनका मुख्यालय भागलपुर ही रहेगा. साथ ही मामले में विभागीय कार्रवाई भी चलाने का निर्देश दिया गया है. उनकी जगह पर भागलपुर के डीआइयू शाखा के एसआइ प्रभात कुमार को बाइपास थाना के नये थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. बता दें कि कुछ दिन पूर्व ही ट्रकों को छोड़ने के एवज में वसूली का आरोप थानाध्यक्ष पर लगा था. जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें