24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोनस शेयर पर 5 सितंबर को लगेगी बोर्ड की मुहर, बांटेंगे मुकेश अंबानी

Bonus Share: रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक गुरुवार को 5 सितंबर 2024 को होगी. मुकेश अंबानी ने कहा कि उनका तेल से लेकर दूरसंचार तक का कारोबार करने वाला रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप अल्पकालिक लाभ कमाने और संपत्ति जमा करने के कारोबार में नहीं है, बल्कि उसका फोक देश के लिए धन सृजन पर है.

Bonus Share: देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) का निदेशक मंडल 5 सितंबर 2024 को 1:1 बोनस शेयर जारी करने पर विचार करेगी. मुकेश अंबानी की कंपनी ने गुरुवार 29 अगस्त 2024 को वार्षिक आमसभा में इस बात की जानकारी दी है. देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आखिरी बार सितंबर 2017 में बोनस शेयर जारी किए थे.

5 सितंबर को होगी रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड की बैठक

रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक गुरुवार को 5 सितंबर 2024 को होगी, जिसमें शेयरधारकों को उनके अनुमोदन के लिए विचार करने तथा सिफारिश करने और ‘रिजर्व’ के पूंजीकरण द्वारा कंपनी के शेयरधारकों को 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की सिफारिश की जाएगी. रिलायंस ने इससे पहले 2017 और 2009 में 1:1 के अनुमात से बोनस शेयर जारी किए हैं.

देश के लिए धन सृजित करने पर रिलायंस का फोकस: मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के वार्षिक आमसभा में मुकेश अंबानी ने कहा कि उनका तेल से लेकर दूरसंचार तक का कारोबार करने वाला रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप अल्पकालिक लाभ कमाने और संपत्ति जमा करने के कारोबार में नहीं है, बल्कि उसका फोक देश के लिए धन सृजन पर है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों की 47वीं सालाना आम बैठक में उन्होंने कहा कि कंपनी देश की ऊर्जा सुरक्षा के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि रिलायंस अब प्रौद्योगिकी का शुद्ध उत्पादक बन गई है और एक एक प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी में तब्दील हो रही है.

इसे भी पढ़ें: 2.28 लाख रुपये तोला होकर भी पाकिस्तान में भारत से सस्ता है सोना, जानें क्यों?

व्यक्ति की समस्याओं का समाधान करेगा एआई

आरआईएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) से व्यक्ति के सामने पेश होने वाली जटिल समस्याओं के समाधान के अवसर खुले हैं. देश की अर्थव्यवस्था पर उन्होंने कहा कि भारत दुनिया के सबसे बड़े वृद्धि इंजनों में से एक है और अब यह सिर्फ अर्थव्यवस्था का वाहक नहीं रह गया है. उन्होंने कहा कि वृद्धि के लिहाज से भारत दुनिया में सबसे बड़े इंजनों में से एक है, यह सबसे आकर्षक स्थल बना हुआ है.

इसे भी पढ़ें: झूठ बोलकर लोन लेने वाले जा सकते हैं जेल, आरबीआई का यूएलआई खंगाल लेगा सारा रिकॉर्ड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें