25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: औरंगाबाद में नक्सली एरिया कमांडर करीमन गिरफ्तार, 4 जिलों में था आतंक

Bihar News: औरंगाबाद में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर और चार जिलों में आतंक का पर्याय बना राजकिशोर यादव उर्फ करीमन उर्फ हलचल पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

Bihar News: औरंगाबाद में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर और चार जिलों में आतंक का पर्याय बना राजकिशोर यादव उर्फ करीमन उर्फ हलचल पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इसकी गिरफ्तारी गोह प्रखंड के उपहारा थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधई खुर्द गांव स्थित उसके घर से की है.

दाऊदनगर एसडीपीओ ने क्या कहा

दाउदनगर एसडीपीओ कुमार ऋषिराज ने बताया कि बुधवार को उपहारा थानाध्यक्ष मनेष कुमार को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि विभिन्न नक्सल एवं अन्य कांडो में फरार वांछित नक्सली एरिया कमांडर व बुधई खुर्द गांव निवासी वलेश्वर यादव उर्फ साधु यादव के पुत्र राजकिशोर यादव उर्फ करीमन उर्फ हलचल अपने गांव में आया हुआ है.थानाध्यक्ष ने उक्त सूचना से वरीय पदाधिकारी को अवगत कराया. पुलिस अधीक्षक स्वप्ना जी मेश्राम के निर्देश पर एसटीएफ को शामिल करते हुये विशेष टीम गठीत कर उक्त नक्सली के गांव में छापेमारी की गयी. उक्त नक्सली को उसके घर से दक्षिण दिशा में लगभग एक किलोमीटर की दुरी पर बधार में स्थित झोपडी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया.

Bihar News: 22 मामले आरोपी के खिलाफ दर्ज है

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार एरिया कमांडर के विरूद्ध औरंगाबाद जिले के गोह, हसपुरा, खुदवां, बंदेया, देवकुंड, रफीगंज, उपहारा थाना में कई मामले दर्ज है. इसके अलावे गया जिले के कोच थाना में पांच, टेकारी में एक और नवादा जिले के सिरदला,रजौली के साथ-साथ अरवल जिले के करपी थाना में उसके खिलाफ मामले दर्ज है. वैसे उसके खिलाफ 22 मामले चिन्हित किये गये है,जिसमें पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.

Also Read: पश्चिम चंपारण में सहायक शिक्षक ने हेड मास्टर को पीटा, जाने क्या है मामला

पहला मामला 1997 में एरिया कमांडर के खिलाफ

इधर जानकारी मिली कि वर्ष 1997 में एरिया कमांडर हलचल के खिलाफ पहली प्राथमिकी गोह थाना में कांड संख्या 115/97 के रूप में दर्ज हुई. 1998 में गया के कोच थाना में तीन मामले दर्ज हुए. इसके बाद वर्ष 2010 से 2024 तक 18 मामले दर्ज हुए. इसी वर्ष रफीगंज थाना में चार जून को कांड संख्या 216/24 दर्ज की गयी. छापेमारी टीम में थानाध्यक्ष मनेष कुमार के साथ-साथ पुलिस अवर निरीक्षक मुरलीधर महतो, सहायक अवर निरीक्षक चंदन कुमार सागर के अलावे एसटीएफ व उपहारा थाना के जवान शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें