31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीडीओ ने ग्रामीणों के बीच डस्टबीन का किया वितरण, सफाई बनाये रखने के प्रति लोगों को किया जागरूक

डब्लूपीयू परिसर में बीडीओ राम पासवान की अध्यक्षता में सूखा व गीला कचड़ा को रखने के लिए डस्टबिन का वितरण ग्रामीणों के बीच किया गया.

कोचाधामन. प्रखंड के बुआलदह पंचायत के कजलामनी हाट स्थित डब्लूपीयू परिसर में बीडीओ श्री राम पासवान की अध्यक्षता में सूखा व गीला कचड़ा को रखने के लिए डस्टबिन का वितरण ग्रामीणों के बीच किया गया. इस दौरान बीडीओ श्रीराम पासवान ने लोगों उपस्थित स्वच्छता कर्मियों को लोहिया स्वच्छता अभियान का उद्देश्य तथा उक्त अभियान को सफल बनाने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि चौक – चौराहों सहित गांव की गलियों में साफ-सफाई दिखनी चाहिए. इसके लिए दुकानदारों को 90 रुपये तथा ग्रामीणों को प्रत्येक परिवार 30 रुपये सेवा शुल्क के रुप में देना होगा. उन्होंने मुखिया तथा पंचायत के स्वच्छता पर्यवेक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी कर्मी अपने क्षेत्र में सफाई करने तथा घरों से कचड़ा का उठाव नहीं करता है तो उनका मानदेय भुगतान नहीं करना है. उन्होंने स्वच्छता कर्मियों का मनोबल को बढ़ाते हुए कहा कि यदि आप सही से अपने काम को अंजाम देंगे तो समय- समय पर आपके मानदेय में भी वृद्धि होगी. इस अवसर मुखिया अबु नसर, पंचायत सचिव प्रमोद कुमार,पंचायत समिति सदस्य दिलीप यादव, पंसस प्रतिनिधि नुरशेद आलम, सरपंच जाहिदुर रहमान, उप मुखिया रब्बानी,पुर्व समिति सदस्य अब्दुल कादिर मस्तान, वार्ड सदस्य साजिद आलम,अफसर आलम,मो असलम,शाहबाज आलम सहित सभी स्वच्छता कर्मी व ग्रामीण मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें