24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

व्यापार मंडल चांदन व कटोरिया एवं मत्स्यजीवि सहयोग समिति बौंसी के निर्वाचन प्रक्रिया शुरु

जारी अधिसूचना के अनुसार चांदन व्यापार मंडल में नामांकन की तिथि 13 व 14 सितंबर को दिन के 11 बजे से 3 बजे दोपहर तक होनी है.

-बौंसी व कटोरिया में नामांकन प्रक्रिया संपन्न बांका. बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के अधिसूचना के बाद जिले के दो प्रखंड कटोरिया व चांदन व्यापार मंडल सहयोग समिति लिमिटेड एवं बौंसी मत्स्यजीवि सहयोग समिति के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है. जारी अधिसूचना के अनुसार चांदन व्यापार मंडल में नामांकन की तिथि 13 व 14 सितंबर को दिन के 11 बजे से 3 बजे दोपहर तक होनी है. जबकि मतगणना 28 सितंबर को होगी. वहीं कटोरिया व्यापार मंडल एवं बौंसी मत्स्यजीवि सहयोग समिति की चुनाव को लेकर गुरुवार को नामांकन की अंतिम तिथि थी. दोनों जगह अगर जरुरी पड़ा तो 10 सितंबर को चुनाव होना है, जो सुबह 7 बजे से शुरु होकर शाम के 4.30 बजे तक चलेगी. उधर जिला सहकारिता पदाधिकारी सह जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने चांदन, कटोरिया व बौंसी बीडीओ को एक पत्र जारी कर कहा है कि सहकारिता विभाग के नियमानुसार अधिसूचना के 10 दिन पूर्व नाम जोड़ने, हटाने व शुद्धिकरण के लिए विहिप प्रपत्र में आवेदन जमा लिया जायेगा. मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद भी यदि मतदता सूची में अगर कोई त्रुटि है तो नामांकन अधिसूचना तिथि से 10 दिन पूर्व तक निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ के समक्ष विहिप प्रपत्र में नाम जोड़ने, हटाने व शुद्धिकरण के लिए आवेदन दिया जा सकता है. जिस पर निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ के द्वारा निर्णय लिया जायेगा. वहीं अद्यतनीकरण प्रक्रिया के बारे में निर्वाचन पदाधिकारी की हस्तपुस्तिका में एक अलग अध्याय भी दिया गया है. यानि नामांकन के दस दिन पूर्व तक आवेदन की स्थिति पर विचार किया जाना है. ताकि मतदाता सूची में सुधार किया जा सकें. -शिकायत व सुझाव के लिए डीएम ने कोषांग का किया गठन राज्य निर्वाचन प्राधिकार से प्राप्त निर्देश के आधार पर डीएम ने जिला अंतर्गत प्रस्तावित प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति यानि पैक्स 2024 के लिए जिला में शिकायत व सामाधान कोषांग का गठन किया है. जिसके अध्यक्ष अपर समहर्ता विभागीय जांच बांका होंगे. वहीं सदस्य सचिव में जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी सहकारिता, वरीय उप समाहर्ता, जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी शंभुगंज, जिला आपूर्ति शाखा के प्रधान लिपिक, उच्च वर्गीय लिपिक एवं जिला आपूर्ति विभाग के संविदा कार्यालय परिचारी शामिल है. जिस कोषांग में कोई भी अथ्यर्थी व मतदाता अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है. जिले में पैक्स व अन्य सहकारी समितियां में निर्वाचन से संबंधित प्राप्त शिकायतों का नियमानुसार ससमय निष्पादन किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें