27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेहोश अभ्यर्थियों का फर्श पर इलाज

दौड़ के दौरान गर्मी से तीन दिन में 60 अभ्यर्थी हो चुके हैं बेहोश

मेदिनीनगर. उत्पाद विभाग में सिपाही पद पर बहाली प्रक्रिया के दौरान गुरुवार को दौड़ में शामिल करीब डेढ़ दर्जन अभ्यर्थी गर्मी के कारण बेहोश होकर गिर पड़े. प्रशासन ने उन्हें मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया. जहां बेड की कमी के कारण अस्पताल की फर्श पर ही लिटाकर उनका इलाज किया गया. अस्पताल में इस व्यवस्था से अभ्यर्थियों में रोष है. अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ आरके रंजन ने बताया कि इमरजेंसी वार्ड में 30 बेड है. अधिकतर बेड पर पहले से ही मरीज भर्ती हैं. अचानक मरीजों की संख्या बढ़ने से परेशानी हुई है. बेड की अनुपलब्धता के कारण फर्श पर लिटा कर इलाज शुरू करना पड़ा.

सुबह छह बजे इंट्री, 11.30 बजे करायी गयी दौड़

बहाली में झारखंड के अलावे बिहार व अन्य राज्य के भी अभ्यर्थी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. इलाजरत अभ्यर्थियों ने बताया कि गर्मी अधिक होने के कारण दौड़ने के क्रम में गिरकर बेहोश हो गये. एक घंटा में सात किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी थी. अस्पताल में भर्ती अभ्यर्थी राजीव रंजन ने बताया कि गर्मी इतनी अधिक थी कि दौड़ पाना मुश्किल था. अन्य अभ्यर्थियों ने बताया कि सुबह छह बजे उनकी इंट्री हुई थी और करीब साढ़े पांच घंटे तक उन्हें बैठाकर रखा गया. दिन के 11:30 बजे के बाद उनकी दौड़ शुरू हुई. उस समय धूप व गर्मी काफी तेज हो गयी थी. दौड़ पूरा भी नहीं कर पाये और बेहोश होकर गिर पड़े. कई अभ्यर्थियों ने अस्पताल प्रबंधन पर अनदेखी का आरोप लगाया. कहा कि उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन यहां पर इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं है. फर्श पर लिटाकर इलाज किया जा रहा है. बताया जाता है कि अत्यधिक गर्मी के कारण पिछले तीन दिनों से सिपाही भर्ती के अभ्यर्थी बेहोश होकर गिर रहे हैं. अब तक 60 से अधिक अभ्यर्थी बेहोश हो चुके हैं. जिनका इलाज अस्पताल में किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें