24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुंडेश्वरी में सीएम के आगमन को लेकर प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

संभावित 12 सितंबर को मुंडेश्वरी धाम पहाड़ी के नीचे स्थित इको पार्क के उद्घाटन के मद्देनजर सीएम नीतीश कुमार के आगमन को लेकर एसडीएम विजय कुमार व डीसीएलआर अनुपम कुमार के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन के सहयोग से मुंडेश्वरी धाम में दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से किये गये अतिक्रमण को गुरुवार को हटवाया गया.

भगवानपुर. संभावित 12 सितंबर को मुंडेश्वरी धाम पहाड़ी के नीचे स्थित इको पार्क के उद्घाटन के मद्देनजर सीएम नीतीश कुमार के आगमन को लेकर एसडीएम विजय कुमार व डीसीएलआर अनुपम कुमार के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन के सहयोग से मुंडेश्वरी धाम में दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से किये गये अतिक्रमण को गुरुवार को हटवाया गया. इस दौरान प्रशासन द्वारा पूरे दिन अनाउंसमेंट के जरिये अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी जाती रही कि यदि शाम तक आप सभी अतिक्रमण को खुद-ब-खुद नहीं हटवाते हैं, तो प्रशासन स्वयं अतिक्रमण हटाने पर बाध्य होगा. साथ ही कहा गया कि अतिक्रमणमुक्त कराने में आने वाले खर्च को आप सभी अतिक्रमणकारियों से वसूल किया जायेगा. साथ ही दुकान में पड़े सामानों को भी पुलिस प्रशासन जब्त कर लेगी. प्रशासन की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया और देखते ही देखते सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदार स्वयं ही अतिक्रमण हटाने में जुट गये. इस दौरान धाम के मैदानी क्षेत्र तथा बाजार में पुलिस-प्रशासन दल-बल के साथ चहलकदमी करते हुए अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई करती नजर आयी. वन्यजीव इको पार्क के उद्घाटन समारोह को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों सफल बनाने के लिए धाम के जिन-जिन हिस्से को प्रशासन ने अतिक्रमणमुक्त कराया, उनमें रंगमंच का मैदान, हवनकुंड भवन परिसर, धार्मिक न्यास के अतिथि गृह परिसर व इर्द-गिर्द सहित बाजार के कुछ हिस्से मुख्य रूप से शामिल हैं. धर्मशाला परिसर में साफ-सफाई का लिया जायजा इस दौरान एसडीएम विजय कुमार तथा भूमि सुधार उप समाहर्ता अनुपम कुमार की प्रशासनिक टीम मां मुंडेश्वरी धर्मशाला में पहुंची, जहां उनके द्वारा सीएम के हेलिकॉप्टर के लैंडिंग हेतु निर्माण किये जाने वाले हेलिपैड स्थल का भी अवलोकन किया गया तथा धर्मशाला परिसर में लगाये गये दर्जनों मजदूरों द्वारा युद्धस्तर पर किये जा रहे साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया गया. प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध हुई कार्रवाई तथा मां मुंडेश्वरी धर्मशाला में बनाये जाने वाले हेलिपैड के निरीक्षण में प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर श्रेया कुमारी व प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर उज्ज्वल कुमार के साथ अंचलाधिकारी अपर्णा कुमारी, सब इंस्पेक्टर उदय कुमार, सब इंस्पेक्टर सह एंटी लिकर टास्क फोर्स पदाधिकारी आनंद कुमार, सब इंस्पेक्टर हरेंद्र पासवान, एसआई पूजा भारती, वन विभाग के एएसआइ नितेश कुमार मौजूद रहे. वहीं, अतिक्रमणकारियों पर लगाम कसने के लिए बिहार पुलिस के जवान, सैप जवान व जिला मुख्यालय से बुलवाये गये पर्याप्त संख्या में दंगा नियंत्रण दस्ता के जवान भी तैनात रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें