31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर के 22 वार्डों में कराये जायेंगे पीसीसी सड़क व नाली का निर्माण

नगर पर्षद भभुआ ने षष्टम राज्य वित्त आयोग, 15वें वित्त आयोग और आंतरिक मद से शहर के 22 वार्डों में पीसीसी सड़क और ढक्कन सहित नाली के कराये जानेवाले निर्माण कार्य का निविदा जारी कर दिया है.

भभुआ सदर. नगर पर्षद भभुआ ने षष्टम राज्य वित्त आयोग, 15वें वित्त आयोग और आंतरिक मद से शहर के 22 वार्डों में पीसीसी सड़क और ढक्कन सहित नाली के कराये जानेवाले निर्माण कार्य का निविदा जारी कर दिया है. अब निविदा की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अक्तूबर महीने से शहर के सभी 22 वार्डों में सड़क व नाला का निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है. इन योजनाओं का धरातल पर कार्य पूरा होने से शहर में जलजमाव की समस्या कुछ हद तक दूर होने की संभावना है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत जिस मुहल्ले में जहां नाली-गली नहीं है या जिस मुहल्ले में नाला-गली कच्ची है उसको पक्कीकरण कर मुख्य नाली और मुख्य सड़क से जोड़ दिया जाना है. मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजनाओं में शामिल शहरी क्षेत्र में हर नाली-गली का पक्कीकरण योजना को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाना है. इसके लिए शहर के 22 वार्डों में स्थित कच्ची गलियों को चिह्नित कर सड़क व नाली निर्माण के लिए सूचीबद्ध किया गया है. नप के कार्यपालक पदाधिकारी संजय उपाध्याय ने बताया कि शहर के कई वार्डों में कराये जानेवाले पीसीसी सड़क व नाली के निर्माण का प्रारूप बनाकर नगर विकास विभाग को भेजी गयी थी. विभाग द्वारा अब निविदा जारी कर दी गयी है. इसमें अब तक अछूते रहे कई इलाकों में विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. = शहरवासियों ने कहा-गुणवत्ता पर ध्यान देने की है जरूरत इधर, शहर के 22 वार्डों में कराये जानेवाले सड़क व नाली के निर्माण को लेकर शहरवासियों का कहना था कि नगर पर्षद केवल टेंडर निकाल रही है, लेकिन सड़क व नाली के निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान नही दिया जा रहा है. शहर के रहनेवाले मनोज सिंह, राजेश चौधरी, रामराज राम आदि का कहना था कि हाल फिलहाल वार्ड दो और तीन में चकबंदी रोड सहित वार्ड 12 आदि में सड़क व नालियों का निर्माण कराया गया है, लेकिन कई जगह सड़क व नाली बनाये जाने के कुछ दिन बाद ही क्षतिग्रस्त होने लगे है. वार्ड 12 में तो शासन प्रशासन से लोगों के लाख गुहार लगाये जाने के बावजूद सुखपाल गली से खादी भंडार तक सड़क का निर्माण नहीं कराया जा सका है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें