23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kaimur News : बंजरिया गांव में सडक के लिए तरस रहे हैं ग्रामीण

Kaimur News : भभुआ प्रखंड के बंजरिया गांव में आजादी के बाद से ही सड़क का निर्माण नहीं कराया जा सका, जिसके चलते आज भी इस गांव की रहनेवाली सैकड़ों की आबादी नरक झेलने को मजबूर है

Kaimur News : भभुआ सदर. भभुआ प्रखंड के बंजरिया गांव में आजादी के बाद से ही सड़क का निर्माण नहीं कराया जा सका, जिसके चलते आज भी इस गांव की रहनेवाली सैकड़ों की आबादी नरक झेलने को मजबूर है. जबकि, मुख्य सड़क भभुआ-मोहनिया सड़क से गांव की दूरी महज डेढ़ किमी ही दूर है. गांव के ग्रामीणों का कहना था कि सड़क के लिए शासन-प्रशासन से कई बार गुहार लगायी गयी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई.

ग्रामीणों का कहना था कि उन्हें जानकारी मिली है कि जिले में मुख्यमंत्री आनेवाले है, अब उनसे गुहार लगाया जायेगा ताकि सड़क का निर्माण हो सके. इधर, बंजरिया गांव में सड़क नहीं रहने की सूचना पर जिला पर्षद सदस्य विकास सिंह उर्फ लल्लु पटेल बुधवार को बंजरिया गांव पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनीं.

इस संबंध में जिप सदस्य लल्लु पटेल ने बताया भभुआ प्रखंड की बहुअन पंचायत के बंजरिया गांव में आजादी के बाद से सड़क का निर्माण कराया ही नहीं गया. ग्रामीण भी इतने दिनों तक आस लगाये बैठे रहे कि उनके गांव को भी मुख्य सड़क से जोड़ा जायेगा, जबकि गांव से भभुआ-मोहनिया मुख्य सड़क की दूरी महज डेढ़ किलोमीटर ही है.

Kaimur News : चारपाई के सहारे हॉस्पिटल ले जाने को विवश लोग

सड़क नहीं रहने के चलते बरसात के दिनों में मिट्टी का रास्ता होने के चलते आना जाना भी मुश्किल हो गया है, जहां अगर कहीं कोई व्यक्ति बीमार हो जाये, तो चारपाई के सहारे हॉस्पिटल ले जाने को लोग विवश होते हैं. जिप सदस्य ने कहा कि ग्रामीणों से मिलने और उनकी समस्या सुनने आये थे. सड़क निर्माण को लेकर जल्द ही संबंधित पदाधिकारी से बात कर सड़क का निर्माण करवाया जायेगा.

इस मामले से डीएम को भी अवगत कराया जायेगा, क्योंकि बिहार सरकार का भी स्पष्ट निर्देश की हर जिले में स्थित बसावटों को भी मुख्य मार्ग से जोड़ना है. लेकिन, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की लापरवाही से बंजरिया जैसे दर्जनों गांव ऐसे है जहां आज भी आने जाने के लिए पक्की सड़क नहीं है. कई गांवों को आज भी मुख्य सड़क से जोड़ा नहीं जा सका है. जिप सदस्य के आगमन के दौरान मौके पर भृगु बिंद, संजय पासवान, संजय बिंद, रीता देवी सहित ग्रामीण मौजूद रहे.

Kaimur News in Hindi : click here

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें