22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में दिनदहाड़े दो युवकों की हत्या

गुरुवार को दिनदहाड़े दो युवकों की हत्याओं से जिला सहम गया. एक घटना बिक्रमंगज में हुई, तो दूसरी घटना सासाराम शहर के बड़की करपुरवा में.

सासाराम ग्रामीण. गुरुवार को दिनदहाड़े दो युवकों की हत्याओं से जिला सहम गया. एक घटना बिक्रमंगज में हुई, तो दूसरी घटना सासाराम शहर के बड़की करपुरवा में. दरिगांव थाना क्षेत्र के बड़की करपुरवा निवासी राजकेश्वर पासवान के 25 वर्षीय बेटे सरोज पासवान, तो दूसरे बिक्रमगंज वार्ड नंबर दो निवासी अशोक कुमार के 21 वर्षीय बेटे अमन कुमार की हत्या कर दी गयी. दोनों हत्याओं के कारण सासाराम शहर का पोस्ट ऑफिस चौक करीब दो घंटे जाम रहा, तो उधर बिक्रमगंज का तेंदुनी चौक भी घंटों बाधित रहा. जानकारी के अनुसार, करपुरवा निवासी सरोज पासवान दोपहर करीब तीन बजे अपनी बाइक से जा रहा था. इस दौरान बभनगांवा की तरफ से दो लोग बाइक से आ रहे थे. दोनों की बाइक आमने-सामने हुई. दूसरी बाइक के सवारों ने सरोज के साथ बहस करने लगे. बहस झड़प में तब्दील हो गयी. उसके बाद बाइक सवारों ने सरोज के पेट में चाकू घोंप दिया और भाग निकले. खून से लहूलुहान सरोज सड़क पर गिर पड़ा. घटना के बाद रास्ते से जा रहे लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय लोगों को दी, तो परिजन घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. आनन-फानन में लोगों ने सरोज को सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद आक्रोश परिजन शव लेकर शहर के पोस्ट ऑफिस चौक पहुंचे. वहां शव रखकर प्रदर्शन करने लगे. अपराधियों की गिरफ्तारी करने के लिए मांग करते रहे. मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम आशुतोष रंजन व सदर एसडीपीओ वन दिलीप कुमार सहित पांच थानों की पुलिस सड़क से जाम हटाने के लिए परिजनों को समझाती रही. लेकिन, परिजन सड़क से शव हटाने को राजी नहीं हो रहे थे. सरोज की हत्या के संबंध में दरिगांव थानाध्यक्ष कपिल देव पासवान ने बताया कि युवक की हत्या की सूचना मिली है. किन कारण से यह घटना हुई है, इसकी जांच की जा रही है. उधर, बिक्रमंगज के अमन की हत्या गल दबाकर की गयी प्रतीत हो रहा है. परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमन अपने घर से गुरुवार की सुबह करीब पांच बजे निकला था. दोपहर बाद तीन बजे तक अपने घर वापस नहीं लौटा, तो परिजन थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज कराने के लिए पहुंचे. लेकिन, थाने में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की. कुछ देर के बाद युवक का शव तेंदुनी चौक के समीप कन्या उत्क्रमित विद्यालय के पास तालाब से नंग-धडंग अवस्था में बरामद हुआ. इससे आक्रोशित परिजन बिक्रमगंज के तेदुनी चौक पर युवक का शव रखकर प्रदर्शन करते रहे. इस संबंध में बिक्रमगंज थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि इस घटना की तीन बजे जानकारी मिली. तब से युवक की खोजबीन जारी थी. मामले की जांच की जा रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. पुराने विवाद में हुई है सरोज की हत्या सरोज पासवान की हत्या आपसी विवाद में हुई है. ऐसी चर्चा हो रही थी. करीब छह माह पूर्व दीपू साह के साथ विवाद हुआ था. इसमें सरोज पासवान ने दीपू साह के विरुद्ध सरोज ने दरिगांव थाने में एससी/एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी थी. बुधवार काे दरिगांव पुलिस ने दीपू को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन, दीपू को जमानत पटना हाइकोर्ट से मिल चुका था. हाइकोर्ट से मिली जमानत के आधार पर पुलिस ने उसे रिहा कर दिया. दूसरे दिन गुरुवार को यह घटना घटी. परिजन ऐसा आरोप लगा रहे हैं कि दीपू व भुअर पासवान की इस हत्या में संलिप्ता है. हालांकि, इसकी किसी ने पुष्टि नहीं की है. उधर, सदर एसडीपीओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें