30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई, तो चक्का जाम : आनंद

व्यवसायी सूरज सोनी हत्याकांड के विरोध में गुरुवार को भारतीय विश्वकर्मा महासंघ ने आक्रोश मार्च निकाला. आक्रोश मार्च शहर के कुशवाहा सभा भवन से शुरू होकर जिला समाहरणालय के समीप जाकर जन सैलाब में परिवर्तित हो गया. मार्च में सैकड़ों विश्वकर्मा समाज के लोगों ने शामिल होकर सूरज सोनी को न्याय दिलाने के लिए अपनी एकजुटता दिखायी.

सासाराम ग्रामीण. व्यवसायी सूरज सोनी हत्याकांड के विरोध में गुरुवार को भारतीय विश्वकर्मा महासंघ ने आक्रोश मार्च निकाला. आक्रोश मार्च शहर के कुशवाहा सभा भवन से शुरू होकर जिला समाहरणालय के समीप जाकर जन सैलाब में परिवर्तित हो गया. मार्च में सैकड़ों विश्वकर्मा समाज के लोगों ने शामिल होकर सूरज सोनी को न्याय दिलाने के लिए अपनी एकजुटता दिखायी. लोग हाथों में तख्ती और बोर्ड लिये सूरज सोनी को न्याय दिलाने की मांग करते दिखे. इसका नेतृत्व भारतीय विश्वकर्मा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकुल आनंद ने की. उन्होंने कहा कि कब तक हम विश्वकर्मा समाज ऐसी घटनाओं के शिकार होता रहेगा. लूटपाट, रेप, मर्डर जैसी जघन्य अपराध की घटनाएं विश्वकर्मा समाज के ऊपर निरंतर घट रही हैं. उन्होंने कहा कि सूरज सोनी की विगत 22 अगस्त को अपराधियों ने थाने के समीप गोली मार कर हत्या कर लूटपाट की थी, जो जिले में अपराधियों के बढ़ते मनोबल को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं की गयी, तो विश्वकर्मा समाज उग्र आंदोलन करने और पूरे जिले सहित राज्य में चक्का जाम करने के लिए बाध्य होगा. उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच कर दोषी हत्यारों को गिरफ्तार कर सजा दिलाने के लिए डीएम को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही जिलाधिकारी से पांच सूत्री मांगें की गयी हैं. इसमें अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने, परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने, परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, बड्डी थाना प्रभारी को निलंबित करने व बड्डी थाने में की गयी फर्जी एफआइआर में फंसाए गये सभी निर्दोषों को मुक्त करने की मांग की गयी. महासंघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष विद्या भूषण शर्मा ने घटना की स्पीडी ट्रायल चलाकर हत्यारों को गिरफ्तार कर कठोर से कठोर सजा दिलाने की सरकार से मांग की. महासंघ की नेत्री सुजाता शर्मा ने कहा कि जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं की गयी, तो हमारी पार्टी विधानसभा का घेराव करेगी. आक्रोश मार्च में जिला सचिव जयशंकर शर्मा, भाकपा माले जिला सचिव अशोक बैठा, गौतम शर्मा, जिला महामंत्री संतोष सोनी, संरक्षक बैजनाथ प्रसाद, संजय शर्मा, जे एल शर्मा, अर्जुन शर्मा, रमेश शर्मा, द्वारिका शर्मा, दिनेश शर्मा, लाल धारी शर्मा, दयानंद शर्मा, विक्की शर्मा, विजय शर्मा आदि शामिल थे.

आठ दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

गौरतलब है कि बड्डी थाना क्षेत्र के कलाशहर गांव के समीप गत 22 अगस्त को स्वर्ण व्यवसायी सिकुही गांव निवासी सूरज सोनी की अपराधियों ने गोली मार हत्या कर दिये थे. उसके अगले दिन 23 अगस्त को हत्या के विरोध में लोगों ने थाना का घेराव किया था. इसके साथ पुलिस व घेराव करने वाले लोगों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई थी. इसके आरोप में पुलिस ने 91 लोगों के विरुद्ध नामजद व करीब तीन सौ अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया है. पुलिस ने उसी दिन 6 लोगों को गिरफ्तार किया और 13 बाइक भी जब्त किया था. हालांकि, घटना के के आठ दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस की कार्रवाई यथावत है. अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस अपराधियों को छोड़कर उपद्रवियों की गिरफ्तारी में जुटी है. इस संबंध में सदर एसडीपीओ -1 दिलीप कुमार ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी कार्य कर रही है. जल्द ही गिरफ्तारी होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें