30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ठप पड़ा है यात्री सुविधा विस्तार का कार्य, यात्री बने हैं लाचार

पीजी रेलखंड के जहानाबाद स्टेशन पर यात्री सुविधा विस्तार का कार्य ठप पड़ा है जिसके कारण यात्री लाचार बने हुए हैं.

जहानाबाद नगर.

पीजी रेलखंड के जहानाबाद स्टेशन पर यात्री सुविधा विस्तार का कार्य ठप पड़ा है जिसके कारण यात्री लाचार बने हुए हैं. यात्री सुविधा की घोर कमी से यात्रियों को जूझना पड़ रहा है. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जहानाबाद स्टेशन को विकसित किया जाना था. इसके लिए 23 करोड़ रुपये की लागत से यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जाना था लेकिन निर्माण कार्य ठप रहने से यात्रियों को सुविधाओं के अभाव में परेशानी से जूझना पड़ रहा है. यात्री सुविधा विस्तार के तहत नये स्टेशन भवन का निर्माण किया जाना है. इसके लिए पुराने भवन को कई माह पूर्व ही तोड़ दिया गया है तथा नये भवन निर्माण के लिए गड्ढा तो खोदा गया लेकिन निर्माण कार्य आरंभ नहीं हुआ. नये भवन निर्माण के लिए विभाग द्वारा निर्धारित समय सीमा भी खत्म हो गयी है लेकिन अब तक निर्माण कार्य गति नहीं पकड़ रहा है. ऐसे में रेलवे स्टेशन का मुख्य भवन तोड़ दिये जाने से यात्रियों की परेशानी बढ़ी हुई है. यात्रियों को प्लेटफार्म तक आने-जाने के लिए पहले प्रतीक्षालय से ही रास्ता बना दिया गया था लेकिन अब वह भी बंद कर दिया गया है. अब प्लेटफाॅर्म तक जाने के लिए अलग से रास्ता बनाया गया है. वहीं प्रतीक्षालय का भी उपयोग यात्री नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में यात्री प्लेटफाॅर्म पर इधर-उधर भटकते हुए अपना समय बीताने को मजबूर होते हैं. जहानाबाद रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विकसित किया जाना है. इसके लिए नये स्टेशन भवन का निर्माण किया जाना है जिसमें पीआरएस, यूटीएस, वेटिंग हॉल के साथ ही अन्य सुविधाएं विकसित की जायेंगी. वहीं प्रत्येक प्लेटफार्म पर कैफेटेरिया के साथ प्रतीक्षालय का निर्माण भी कराया जाना है. नये भवन में पोर्च निर्माण भी कराया जाना है जिससे कि यात्रियों को आगमन-प्रस्थान में सुविधा हो सके. इन कार्यों को करीब 23 करोड़ की लागत से पूरा कराया जाना है. इसके लिए पुराने भवन को पूरी तरह से तोड़ दिया गया है जिसके बाद से ही यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है.

करकट के कमरे में संचालित हो रहा टिकट घर :

नये भवन के निर्माण के लिए स्टेशन के पुराने भवन को तोड़ा गया है. ऐसे में टिकट घर के संचालन के लिए करकट का एक कमरा बनाया गया है जिसमें टिकट घर संचालित हो रहा है. टिकट घर में काम करने वाले कर्मियों को भी उक्त कमरे में सभी सुविधाएं नहीं मिल रहा है. उन्हें भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि जब तक नये भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता तब तक परेशानी बने रहने की संभावना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें