26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंतरिक्ष विज्ञान की प्रतियोगिता में तिलौथू का रोहित बना नेशनल टॉपर

उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तिलौथू के छात्र रोहित कुमार ने देश स्तर के नेशनल स्पेस डे क्विज कंपीटीशन में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का डंका बजा दिया.

तिलौथू. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तिलौथू के छात्र रोहित कुमार ने देश स्तर के नेशनल स्पेस डे क्विज कंपीटीशन में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का डंका बजा दिया. तिलौथू प्रखंड क्षेत्र स्थित केरपा पंचायत के भुंदर बिगहा गांव के पिंकू सिंह और रिंकी देवी के बड़े बेटे रोहित कुमार की इस उपलब्धि से जिले में खुशी की लहर है. रोहित ने अपनी प्रतिभा से बिहार का नाम भारत के स्पेस मानचित्र पर स्थापित कर दिया है. स्कूल के प्रधानाचार्य मैकू राम ने बताया कि विगत 23 अगस्त को अंतरिक्ष दिवस के अवसर पर व्योमिका स्पेस अकादमी के तत्वावधान में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्थापित बिहार के इकलौते स्पेस लैब सेंटर में बिहार स्तरीय अंतरिक्ष विषय पर विशेष प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें रोहित कुमार शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर बिहार का टॉपर बना था. इसके बाद 25 अगस्त को व्योमिका स्पेस अकादमी (इसरो) के तत्वावधान में देश स्तर पर 10 राज्यों के कुल 64 केंद्रों पर नेशनल स्पेस डे क्विज कंपीटीशन कराया गया था. इसमें कुल 7800 बच्चे शामिल हुए थे. इस देश स्तरीय प्रतियोगिता में भी रोहित अव्वल आया है. उन्होंने बताया कि रोहित की इस उपलब्धि पर व्योमिका स्पेस अकादमी के सीइओ गोविंद यादव ने एक पत्र जारी कर स्कूल प्रशासन को बधाई दी है और बताया है कि रोहित को गुजरात के अहमदाबाद स्थित इसरो के केंद्र में देश के बड़े वैज्ञानिकों की उपस्थिति में अंतरिक्ष विषय पर विशेष गुर सिखाये जायेंगे. वहीं, तिलौथू बीडीओ अंकिता जैन ने स्कूल पहुंचकर रोहित कुमार के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए प्रशासन से विशेष सहयोग दिलाने की बात कही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें