24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चौथे दिन ट्रैफिक पुलिस ने वसूला 11 हजार पांच सौ रुपये जुर्माना

यातायात जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम के चौथे दिन गुरुवार को जिला पदाधिकारी तथा एसपी के निर्देश पर शहर के सुभाष चौक से गांधी चौक होते हुए त्रिमूर्ति चौक के दोनों किनारे तथा लालगंज अंडर पास तक दुकान के आगे सामान सजाने वाले, वाहन खड़ा कर यातायात अवरुद्ध कराने तथा दुकान के आगे ठेला आदि लगवाने वाले दुकानदारों को यातायात पुलिस एवं नगर परिषद प्रशासन ने नोटिस तामिला कराया.

हाजीपुर. यातायात जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम के चौथे दिन गुरुवार को जिला पदाधिकारी तथा एसपी के निर्देश पर शहर के सुभाष चौक से गांधी चौक होते हुए त्रिमूर्ति चौक के दोनों किनारे तथा लालगंज अंडर पास तक दुकान के आगे सामान सजाने वाले, वाहन खड़ा कर यातायात अवरुद्ध कराने तथा दुकान के आगे ठेला आदि लगवाने वाले दुकानदारों को यातायात पुलिस एवं नगर परिषद प्रशासन ने नोटिस तामिला कराया. इस दौरान सड़क पर अवैध पार्किंग करने वाले वाहन चालकाें से यातायात पुलिस ने इ-चालान काट कर 11.500 रुपये जुर्माना वसूला. यातायात थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार ने बताया कि यातायात जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम के चौथे दिन ट्रैफिक डीएसपी दिलीप कुमार साह तथा नगर परिषद के अधिकारी के नेतृत्व में शहर के विभिन्न मार्गों पर दुकानदारों को नोटिस दिया गया. बताया गया कि नोटिस देने के साथ ही दुकान के आगे नाला तथा सड़क तक सामान सजाने वाले दुकानदारोंं के विरुद्ध कार्रवाई शुरू की जायेगी. नोटिस देने का कार्य लगभग पूरा होने की स्थिति में है. नोटिस मिलने के बाद भी सड़क पर वाहन खड़ा करने, स्ट्रीट वेंडरों द्वारा दुकान लगाने तथा यातायात नियम का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

निर्देश का पालन नहीं करने वाले दुकानदार पर होगी सख्त कार्रवाई : ट्रैफिक डीएसपी ने बताया कि शहर में यातायात नियमों के पालन तथा जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एक सप्ताह तक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत सभी दुकानदारों एवं व्यवसायियों को आवश्यक जानकारी दी जा रही है. इसके बाद भी निर्देश का अनुपालन नहीं करने वाले दुकानदारों एवं अवैध पार्किंग करने वाले वाहन चालकों, ऑटो एवं इ-रिक्शा चालकों, बस चालकों तथा स्ट्रीट वेंडरों के विरुद्ध नगर परिषद प्रशासन के साथ मिलकर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें