24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीसीटीवी से लैस रेल कारखाने से चोरी हो रही बाइक

सुरक्षा में लग रही सेंध

जमालपुर. हाल के दिनों में सीसीटीवी कैमरे से लैस रेल इंजन कारखाना जमालपुर की सुरक्षा में सेंध लग गयी है. कारखाना परिसर के अंदर से दो माह के दौरान तीन बाइक की चोरी हो चुकी है. इसके कारण रेलवे सुरक्षा बल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग रहा है. तीनों बाइक चोरी के मामले की प्राथमिकी ईस्ट कॉलोनी थाना जमालपुर में दर्ज करायी गयी है. जानकारी के अनुसार 17 जुलाई को रेलकर्मी राहुल कुमार राज की बाइक डब्ल्यूआरएस-4 के स्टैंड से चोरी हो गयी. इसको लेकर ईस्ट कॉलोनी थाना में कांड संख्या 44/24 दर्ज किया गया है. 8 जुलाई को प्राइवेट मजदूर मो मुजाहिद की बाइक कारखाना के अंदर स्थित स्वास्थ्य केंद्र के सामने वाली पोर्टिको से चोरी कर ली गयी. इसे लेकर ईस्ट कॉलोनी थाना में कांड संख्या 49/24 दर्ज किया गया है. जबकि 22 अगस्त को डब्ल्यूआरएस-2 शॉप के रेलकर्मी में चकमान सिंह निवासी प्रकाश यादव के पुत्र राकेश कुमार की बाइक शॉप के नजदीक से चोरी कर ली गयी. इसको लेकर ईस्ट कॉलोनी थाना में कांड संख्या 51/24 दर्ज किया गया है. रेल इंजन कारखाना एक सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है. जिसमें अनाधिकार प्रवेश करना भी वर्जित है. इतना ही नहीं कारखाना परिसर में रेल कर्मियों की बाइक के लिए स्टैंड या पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. कारखाना गेट पर 24 घंटे रेलवे सुरक्षा बल रहते हैं. कारखाना में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाती है. ऐसे में कारखाना परिसर से बाइक की चोरी हो जाने के कारण रेलवे सुरक्षा बल की व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगने लगा है.

कहते हैं आरपीएफ के एएससी

रेलवे सुरक्षा बल के अस्सिटेंट सिक्योरिटी कमांडेंट हीरा प्रसाद सिंह ने कहा कि अगर ऐसी घटना हुई तो कारखाना परिसर में लगे सीसीटीवी के फुटेज की जांच की जाएगी.

कहते हैं थानाध्यक्ष

ईस्ट कॉलोनी थाना अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि कारखाना परिसर में जुलाई में दो और अगस्त में एक बाइक चोरी होने का मामला दर्ज किया गया है. आरपीएफ से समन्वय बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें