22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरारी व डंडखोरा के प्रखंड तकनीकी प्रबंधक से शोकॉज

कृषक वैज्ञानिक मिलन कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने पर जिला कृषि पदाधिकारी ने मांगा जवाब

कटिहार. 28 अगस्त को कृषक वैज्ञानिक मिलन कार्यक्रम में बरारी व डंडखोरा प्रखंड तकनीकी प्रबंधक के अनुपस्थित पाये जाने पर डीएओ राजेंद्र कुमार वर्मा ने स्पष्टीकरण मांगा है. आत्मा योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में कृषक वैज्ञानिक मिलन कार्यक्रम का आयोजन 28 अगस्त को सभागार संयुक्त कृषि भवन में किया गया. जिसमें प्रति प्रखंड पांच-पांच किसान के साथ भाग लेने के लिए निर्देश दिया गया था. पर कार्यक्रम में न ही इन दोनों द्वारा अपनी उपस्थिति दर्ज की गयी न ही अपने प्रखंड से किसानों को भाग लेने के लिए भेजा गया. इसलिए 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब दें कि किस परिस्थिति में आपके द्वारा कृषक वैज्ञानिक मिलन कार्यक्रम में भाग नहीं लिया गया. न ही किसान को भाग लेने के लिए भेजा गया.

बलरामपुर व आजमनगर के प्रखंड तकनीकी प्रबंधक से मांगा स्पष्टीकरण

जिला कृषि पदाधिकारी सह परियोजना निदेशक आत्मा राजेन्द्र कुमार वर्मा ने प्रखंड तकनीकी प्रबंधक बलरामपुर और आजमनगर से स्पष्टीकरण मांगा है. 28 अगस्त को जारी पत्र में बताया गया कि 08 अगस्त के आलोक में 14 अगस्त को राष्ट्रीय मखाना अनुसंधान केंद्र दरभंगा में मैथोडस ऑफ मखाना क्रॉपिंग सिस्टम अंडर फील्ड कंडिशन विषय पर एक दिवसीय प्रशिक्षण में तीन किसानों के साथ भाग लेने के लिए नामित चयनित किया गया था. जिसमें भाग लेने वाले कृषकों का नाम चयनित कर आपलोगों द्वारा दिया गया था. लेकिन उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में एक भी कृषकों ने भाग नहीं लिया. जिस कारण निदेशक बामेती की ओर से काफी नाराजगी व्यक्त की गयी, जो बेहद खेद का विषय है. इसलिए 24 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण का जवाब दें कि किस परिस्थिति में आपलोगों द्वारा चयनित कृषकों ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग नहीं लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें