27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मालगाड़ी के गेट से एफओबी क्षतिग्रस्त, ट्रेन सेवा प्रभावित

सोनुआ रेलवे स्टेशन में बड़ा हादसा टला, पदाधिकारियों ने लिया जायजा

प्रतिनिधि, सोनुआ

चक्रधरपुर रेल मंडल से सटे सोनुआ रेलवे स्टेशन में गुरुवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा टल गया. घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह करीब 9:57 बजे अप लाइन में गुजर रही एन बॉक्स एनपीएल नामक मालगाड़ी का दरवाजा खुला था. ट्रेन अपने गति पर थी. मालगाड़ी के सोनुआ से गुजरते समय मालगाड़ी का खुला दरवाजा स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक को तीन से जोड़ने वाले फुट ओवर ब्रिज के मेन पिलर से टकरा गया. इससे पिलर क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि इससे एफओबी पूरा क्षतिग्रस्त नहीं हुआ. घटना के बाद चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप मच गया. हादस के बाद चक्रधरपुर रेल मंडल के ईएन, डीएन, आइआरडब्लू, पीडब्लू समेत कई रेल के वरीय अधिकारी व रेल कर्मी सोनुआ स्टेशन पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया. जिसके बाद क्षतिग्रस्त हो चुके फुट ओवर ब्रिज को हटाने का कार्य किया जा रहा है. हालांकि इस घटना से रेल परिचालन भी आंशिक रूप से बाधित हुआ. घटना के बाद सोनुआ स्टेशन में अप व डाउन लाइन का मेन लाइन को बंद कर दिया गया है. ट्रेनों को अप व डाउन लूप लाइन प्लेटफॉर्म संख्या एक व चार में ट्रेनों को धीमी रफ्तार से पार किया जा रहा है. समाचार लिखे जाने तक फुट ओवर ब्रिज को तोड़ कर हटाने का कार्य चल रहा है. वहीं, रेलवे के काफी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी इस कार्य में लगे हैं.

चक्रधरपुर : सांतरागाछी-जबलपुर 4 सितंबर को रद्द

4 सितंबर को 20828 सांतरागाछी-जबलपुर एक्सप्रेस व 5 सितंबर को 20827 जबलपुर-संतरागाछी एक्सप्रेस ट्रेन रद्द रहेगी. चक्रधरपुर रेल मंडल के वाणिज्य अधिकारी ने यह जानकारी दी है. रेलवे में चल रहे विकास कार्यों को लेकर दपू रेलवे ने यह ट्रेन को रद्द करने का निर्णय लिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें