31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरसोल : सांपधरा में आधी रात को घुसा हाथी, घर तोड़ अनाज खाया, फसल रौंदी

जंगली हाथी की चिंघाड़ से ग्रामीण रातभर सहमे रहे. अचानक घर की दीवार ढहने की आवाज सुनकर परिवार ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचायी.

बरसोल. बरसोल थाना क्षेत्र के सांपधरा गांव में बुधवार की रात जंगली हाथी घुस गया. हाथी ने एक घर की दीवार तोड़ दी. घर में रखे अनाज को खा गया. जंगली हाथी की चिंघाड़ से ग्रामीण रातभर सहमे रहे. अचानक घर की दीवार ढहने की आवाज सुनकर परिवार ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचायी. हाथी ने खेत में लगी फसल को नुकसान पहुंचाया. हाथी ने एक घर का दरवाजा तोड़ दिया. बताया जाता है कि बुधवार रात लगभग एक बजे एक हाथी ने सांपधरा गांव पहुंचा. भोला नाथ महतो के घर की दीवार को तोड़ दिया. अंदर रखे 40 किलो चावल व दो बोरा धान खा गया. घर के कुछ बर्तन क्षतिग्रस्त कर दिया. भोला नाथ महतो ने अपने परिवार के साथ किसी तरह भाग कर दूसरे के घर में जाकर शरण ली. इसकी सूचना वन विभाग को रात में दी गयी. सुबह वन विभाग के वनरक्षी गांव में पहुंचे. हाथी से हुए नुकसान का मुआयना किया. हाथी से प्रभावित परिवार को मुआवजा के लिए फॉर्म दिया. ज्ञात हो कि बहरागोड़ा में हाथियों के उत्पात से दर्जनों गांव प्रभावित हैं. कई गांव में लोग रातभर जगकर फसल की रक्षा कर रहे हैं. जंगल से सटे गांवों में शाम होते ही बच्चे व बुजुर्ग घरों से नहीं निकल रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें