28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डायरिया को लेकर कोदवार पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

कोदवार पंचायत में गुरुवार को डायरिया के नये मरीज की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पुनः कोदवार पहुंची

कोदवार पंचायत में गुरुवार को डायरिया के नये मरीज की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पुनः कोदवार पहुंची. नये मरीज नंदनी कुमारी और आशुतोष कुमार (22) ग्रामीण चिकित्सक वासुदेव पंडित से उपचार करा रहे हैं. दोपहर एक बजे टीम के डाक्टरों ने मरीज आशुतोष से मिल हाल जाना. उन्हे अस्पताल जाने की बात कही. परिजनों से कहलगांव प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी विजय पासवान को बताया कि अभी स्थित ठीक है. डाॅक्टरों को निर्देश दिया गया कि ऐसा केस आता है, तो आप लोग तुरंत सूचना दे. हमलोग खुद आकर कहलगांव अस्पताल ले जायेंगे. स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से कोदवार पंचायत के उदयरामपुर व कोदवार पंचायत भवन में दो शिविर लगा 375 व्यक्तियों में दवा वितरण किया. पंचायत भवन कोदवार व मृत आरुषि के घर के सामने स्वास्थ्य शिविर लगाया गया. शिविर में डायरिया रोकथाम व बचाव संबंधी कई जानकारी दी गयी . स्वास्थ्य टीम में आये प्रभारी चिकित्सा प्रभारी कहलगांव विजय पासवान, सीएस भागलपुर डाॅ अशोक प्रसाद, अस्पताल प्रबंधक गोविंद कुमार कहलगांव ने ग्रामीणों से कहा कि आसपास साफ-सफाई का ध्यान रखें. पानी उबाल कर पीये. डायरिया का लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर के पास ले जाएं.

कमरगंज पंचायत में स्वच्छता को लेकर बैठक आयोजित

प्रखंड के कमरगंज पंचायत भवन में सरकार के निर्देश पर मुखिया भरत कुमार ने स्वच्छता कर्मी, जीविका दीदी, पर्यवेक्षक, आशा कार्यकर्ता, डीलर, विकास मित्र, आवास सहायक, कार्यपालक सहायक, पंचायत सचिव व ग्रामीण के साथ संयुक्त बैठक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया. मुखिया ने बताया कि सरकार के निर्देश पर स्वच्छता को लेकर तय शुल्क का शत प्रतिशत वसूली को लेकर जागरूक करते हुए शुल्क भुगतान को लेकर प्रेरित किये जाने को लेकर निर्देशित किया गया है. स्वच्छता को लेकर गीला व सूखा कचरा अलग-अलग संग्रहण का निर्देश दिया गया है.

स्नेहा बेबी केयर के संचालक ने भाई व उसकी पत्नी को मारपीट कर घायल किया

स्नेहा बेबी केयर के संचालक रंजीत कुमार ने अपने भाई संजीत कुमार व उसकी पत्नी खुशबू कुमारी को मारपीट कर घायल कर दिया. परिजनों ने दोनों घायलों को इलाज अनुमंडल अस्पताल नवगछिया पहुंचाया. घायल दंपती की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए भागलपुर अस्पताल रेफर किया. संजीत कुमार के घर के सामने चारपहिया वाहन लगा दिया था. संजीत कुमार को बाइक निकालने में परेशानी हो रही थी. संजीत कुमार ने अपने भाई रंजीत कुमार को चारपहिया वाहन हटवाने के लिए कहा, तो उसके साथ मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया .

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें