31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाइक-स्कूटी चला स्कूल जा रहे 16 नाबालिग पकड़े गये

धनबाद में सड़क हादसों की रोकथाम के लिए गुरुवार को विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया.

वरीय संवाददाता, धनबाद.

धनबाद में सड़क हादसों की रोकथाम के लिए गुरुवार को एसएसपी हृदीप पी जनार्दनन के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. डीएसपी ट्रैफिक अरविंद सिंह के नेतृत्व में यातायात पुलिस ने दो पहिया वाहन चलाने वाले नाबालिग स्कूली बच्चों की पहचान करते हुए उन्हें पकड़ा. पुलिस ने बच्चों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया और जागरूक किया. नाबालिग स्कूली बच्चों को वाहन चलाने से रोकने के लिए डिनोबिली स्कूल सीएमआरआइ के पास चलाए गए जांच अभियान के तहत कुल 16 छात्रों को दो पहिया वाहन के साथ रोका गया. पूछताछ के बाद वाहन जब्त कर छात्रों के अभिभावकों को सूचित कर स्कूल बुलाया गया. एसएसपी ने सभी अभिभावकों को इस लापरवाही को लेकर कड़ी हिदायत दी. अगली बार दोषी पाए जाने पर सभी अभिभावकों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी.

नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना के साथ कारावास का प्रावधान :

एसएसपी हृदीप पी जनार्दनन ने कहा कि पुलिस द्वारा यातायात जागरूकता अभियान व पुलिस की पाठशाला के जरिए लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है. बावजूद इसके लापरवाही करने वालों के खिलाफ वाहन जब्त कर चालान व रजिस्ट्रेशन रद्द करने के साथ अदालत में प्रतिवेदन सुपुर्द करने का निर्देश दिया गया है. कहा कि मोटर यान अधिनियम के तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना के साथ कारावास का भी प्रावधान है. एसएसपी ने सभी स्कूल प्रबंधकों को निर्देश देते हुए वाहन चलाने वाले बच्चों की पहचान कर स्कूल की तरफ से आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा. कहा कि इस तरह की लापरवाही रोकने की सामूहिक जिम्मेवारी अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन की भी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें