24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दरभंगा एम्स की जमीन देखने सात को जायेंगे जेपी नड्डा, डीएमसीएच को देंगे ये सौगात

JP Nadda Bihar Visit: स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा छह सितंबर को पटना आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि दो दिवसीय प्रवास के दौरान जेपी जेपी नड्डा पटना, भागलपुर, गया और दरभंगा जायेंगे. अपने दो दिवसीय प्रवास में वे बिहार को कई सौगात देंगे.

JP Nadda Bihar Visit: पटना. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा दो दिवसीय बिहार प्रवास पर आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा अपने बिहार प्रवास के दौरान दरभंगा भी जायेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री वहां प्रसतावित दरभंगा एम्स की जमीन देखेंगे और दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंव अस्पताल में नवनिर्मित सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के दरभंगा प्रवास के दौरान ही दरभंगा एम्स के शिलान्यास को लेकर तारीखों पर फैसला हो.

नवरात्र से पहले हो सकता है शिलान्यास

इस संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राजस्व और भूमि सुधार मंत्री डॉ दिलीप जायसवाल ने कहा कि दरभंगा एम्स को अब 150 एकड़ जमीन दे दिया गया है. पहले 113 एकड़ जमीन पहले दिया गया था और आज 37 एकड़ जमीन के लिए हस्ताक्षर कर दिया, कल नोटिफिकेशन होने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि सितंबर या अक्टूबर में दरभंगा एम्स का शिलान्यास हो सकता है.

छह सितंबर को बिहार आ रहे हैं जेपी नड्डा

दिलीप जायवाल ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा छह सितंबर को पटना आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि दो दिवसीय प्रवास के दौरान जेपी जेपी नड्डा पटना, भागलपुर, गया और दरभंगा जायेंगे. अपने दो दिवसीय प्रवास में वे बिहार को कई सौगात देंगे. सात सितंबर को दरभंगा जाने से पूर्व उनका कार्यक्रम पीएमसीएच में बन रहे वर्ल्ड क्लास अस्पताल में बन रहे अस्पताल को देखने का है. इसके बाद वे दरभंगा में एम्स के लिए प्रस्तावित स्थल का मुआयना करेंगे. वे दरभंगा मेडिकल कॉलेज में 200 और मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज में 200 बेड सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे.

Also Read: Zoo in Bihar: बिहार में बनेगा देश का सबसे बड़ा चिड़ियाघर, 1500 करोड़ की लागत से 289 एकड़ में होगा निर्माण

रिजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑपथैल्मोलॉजी का करेंगे उद्घाटन

डॉ जायसवाल ने बताया कि छह सितंबर को बिहार प्रवास के दौरान स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा रिजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑपथैल्मोलॉजी का उद्घटान करेंगे. यह रिजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑपथैल्मोलॉजी देश में चार- पांच जगह है. आइजीआइएमएस में बहुत ही तैयारी के साथ इस इंस्टीट्यूट को बनाया गया है. बिहार के लोगों को अब आंख के इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. छह सितंबर को ही वे भागलपुर जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज में 200 बेड के सुपर स्पेश्यलियटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. वहां से वे गया जायेंगे, जहां अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज में 200 बेड के सुपर अति विशेषज्ञ स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें