28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Taurus September Horoscope 2024: कैसा रहेगा सितंबर महीना, जानें वृषभ राशि का मासिक राशिफल

Taurus September Horoscope 2024: वृषभ राशि वालों के लिए सितंबर माह कैसा रहेगा, ये जानने के लिए देखें मासिक राशिफल

Taurus September Horoscope 2024: सभी लोग जानना चाहते हैं कि सितंबर का महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा,मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नई समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं.जाने ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

पारिवारिक जीवन

वृष राशि वाले को इस माह में परेशानी बनेगा.चौथे भाव में सूर्य के साथ बुध है, उस पर शनि की दृष्टी बना हुआ है जिसे पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं रहेगा.परिवार के सदस्यो के साथ बात -चित करते समय वाणी को नियंत्रण में रखे.माह के पहले सप्ताह के बाद भाई बहन से सहयोग मिलेगा.इस माह आपका आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहेगा. माता -पिता के स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.

Gemini September Horoscope 2024: कैसा रहेगा सितंबर महीना, जानें मिथुन राशि का मासिक राशिफल

व्यापार तथा नौकरी

व्यापारी वर्ग के लिए यह माह उम्मीद से ज्यादा लाभ मिलने वाला है.व्यापार भाव के स्वामी मंगल दुसरे भाव में है गुरु पहले भाव से सप्तम भाव को देख रहे है इस समय में निवेश करे लाभ होगा.बकाया पैसा भी मिलेगा. व्यापार में इस समय सही निर्णय ले उन्नति होगी. नौकरी करने वाले को अनुकूल रहेगा दशम भाव में शनि वक्री होकर बैठे है काम का बोझ ज्यादा बनेगा. लेकिन कभी -कभी गलत निर्णय तकलीफ कर देगा. धैर्य रखे .नौकरी में बदलाव हो सकता है.

शिक्षा तथा करियर

विधार्थियों को इस माह पढाई में मन नहीं लगेगा.पंचम भाव में शुक्र के साथ केतु बैठे है मन विचलित रहेगा. उचित मार्गदर्शन नहीं मिलने के कारण परेशानी बढ़ जाएगी.सहपाठी का सहयोग मिलेगा.उच्य शिक्षा की पढाई करने वाले छात्र आप नए प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे है उसमे सफलता मिलेगा. करियर में 18 सितम्बर के बाद सफलता मिलेगी.नए नौकरी की तलाश में है प्रसन्नता होगी.प्रतियोगिता परीक्षा में आप सफल रहेंगे

प्रेम जीवन

प्रेम सम्बन्ध में उतार चढ़ाव बनेगा. प्रेमी से आपको खूब सम्मान मिलेगा.आप प्रेम रस में विभोर रहेगें लेकिन शुक्र और केतु आपके प्रेम सम्बन्ध में बीच- बीच में तनाव बनायेगे.18 सितम्बर के बाद प्रेम सम्बन्ध में भरपूर उर्जा बनेगा.रिश्ते में सुधार होगा.प्रितम से प्यार खूब मिलेगा.विवाहित जीवन खुशहाल होगा. गुरु की दृष्टी सप्तम भाव पर है पति पत्नी एक दुसरे को सहयोग करेगे.परिवार में शांति बनाकर रखे मंगल बिच बिच में परेशानी देंगे.

स्वास्थ्य

इस माह स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा. राशि के स्वामी पंचम भाव में केतु के साथ बैठे है मंगल और गुरु की दृष्टी शुक्र और केतु पर है जिसे पेट सम्बंधित समस्या बनेगा फूड पॉयजन हो सकता है. बीमारी का पता जल्दी नहीं लग पायेगा.इसलिए खान -पान पर ध्यान दे समय पर खाना खाए .मानसिक रूप से बिलकुल स्वस्थ्य रहेंगे.

लकी नंबर: 7
लकी कलर: संतरी

उपाय

प्रत्येक शनिवार को शनि महराज का पूजन करे.हनुमान चालीसा का पाठ करे.
गणेश जी के मंत्र का जाप करे लाभ मिलेगा

जन्मकुंडली, वास्तु, तथा व्रत त्यौहार से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें