25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kal Ka Mausam: बिहार में अभी कुछ दिन चलेगा पसीने का मौसम, रोहतास समेत इन जिलों में कल होगी बारिश

Kal Ka Mausam: शनिवार को भी बिहार के रोहतास व बक्सर जैये छिटपुट जगहों पर बारिश होने की बात कही जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण बिहार के जिलों में रोजाना हल्की या बूंदाबांदी होने की संभावना है.

Kal Ka Mausam: पटना. अगस्त के आखिरी दो दिनों में मॉनसून बिहार के लोगों को दगा दे गया है. दक्षिण-पश्चिम मॉनसून कमजोर पड़ चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक राज्य में भारी बारिश की कोई उम्मीद नहीं है. उमस और गर्मी के कारण लोगों को पसीने की समस्या होगी. हालांकि, शनिवार को भी बिहार के रोहतास व बक्सर जैये छिटपुट जगहों पर बारिश होने की बात कही जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण बिहार के जिलों में रोजाना हल्की या बूंदाबांदी होने की संभावना है. इसके साथ ही कुछ देर के लिए बादल भी छाए रह सकते हैं.

अगले तीन दिनों तक बारिश नहीं

मौसम विभाग ने शनिवार को किसी भी जिले में भारी बारिश की संभावना नहीं जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र कमजोर पड़ गया है, जिसका असर बिहार के मौसम पर पड़ रहा है. सीतामढ़ी का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है. अगले 3 दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. शनिवार को दक्षिण बिहार के जिलों में तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा, लेकिन हल्की या बूंदाबांदी के साथ कहीं-कहीं मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है.

Also Read: Bihar Land Survey: बिहार में जमीन सर्वे का शेड्यूल जारी, इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरुरत

इन जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार सुबह दक्षिण बिहार के बक्सर, कैमूर, रोहतास और औरंगाबाद जिलों में हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि धूप भी निकलेगी, लेकिन कब और कितनी देर के लिए बारिश होगी, इसकी संभावना नहीं जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाब का क्षेत्र कमजोर है. इसका प्रभाव राज्य के ऊपर पड़ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें